Love and War VS Avatar 3: रणबीर-आलिया की फिल्म Avatar 3 को देगी चुनौती..!

Love and War VS Avatar 3: ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘राम लीला’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाने वाले प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली ने हाल ही में अपनी आगामी फिल्म के बारे में जानकारी दी है। फिल्म का नाम ‘Love and War’ है, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल जैसे स्टार कलाकार शामिल हैं।

फिल्म की रिलीज की तारीख पर चर्चा करते हुए, संजय लीला भंसाली ने उल्लेख किया कि ‘लव एंड वॉर’ क्रिसमस 2025 पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। विशेष रूप से, फिल्म Hollywood Blockbuster Series ‘Avatar’ की बहुप्रतीक्षित तीसरी किस्त के साथ आमने-सामने होगी। ‘लव एंड वॉर’ और ‘अवतार 3’ के बीच टकराव ने दुनिया भर के दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा कर दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी फिल्म दर्शकों को लुभाती है और बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन करती है।

Love and War VS Avatar 3

संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के लिए सम्मोहक कहानियों और स्टार कलाकारों का सावधानीपूर्वक चयन करने के लिए जाने जाते हैं, जो लगातार सुपरहिट फिल्में देते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देती हैं। इंडस्ट्री के दिग्गज रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल अभिनीत उनकी आगामी परियोजना,Love and War ने दर्शकों के बीच उच्च उम्मीदें जगा दी हैं।

इस बीच, प्रसिद्ध हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरून अपनी फिल्मों से सिनेमाई सनसनी पैदा करने में कोई नई बात नहीं है, ‘अवतार‘ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। उनकी हालिया रिलीज ‘Avatar: The Way of Water’ भी ब्लॉकबस्टर रही है। बेसब्री से प्रतीक्षितAvatar 3 अगले साल क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Love and War VS Avatar 3

संजय लीला भंसाली और जेम्स कैमरून दोनों अनुभवी निर्देशक हैं जिनका बॉक्स ऑफिस पर सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड है। अब, उनकी दोनों फिल्में एक ही दिन रिलीज होने वाली हैं, यह देखने के लिए एक दिलचस्प आयाम जुड़ गया है कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दूसरी फिल्म से बेहतर प्रदर्शन करेगी।

Avatar 1 Box Office Collection

जेम्स कैमरून को दुनिया के सबसे महान निर्देशक के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने उद्योग में कई असाधारण फिल्में दीं और विश्व स्तर पर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उनके उल्लेखनीय कार्यों में 2009 में रिलीज़ हुई ‘अवतार’ है, जिसने अपनी शुरुआत में ही तेजी से कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए। कैमरून द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने कमाई के मामले में 300 करोड़ रुपये को पार कर भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म का दर्जा हासिल किया।

Love and War VS Avatar 3
Love and War VS Avatar 3

Avatar 2 ने भी किया था जबरदस्त कलेक्शन

2009 में जब जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ सिनेमाघरों में आई तो इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फिल्म के पहले प्रीक्वल ‘Avatar: The Way of Water’ को 2022 में दर्शकों से काफी सराहना मिली और यह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। यह न केवल भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई, बल्कि इसने दुनिया भर में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा भी पार कर लिया।

वर्तमान में, प्रशंसक बेसब्री से ‘अवतार’ की तीसरी किस्त का इंतजार कर रहे हैं, जिसके लिए फिल्मांकन शुरू हो चुका है। यह बहुप्रतीक्षित फिल्म क्रिसमस 2025 पर रिलीज होने वाली है। दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘लव एंड वॉर’ भी रिलीज होगी।

Avatar 3 Official Trailer Review

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Love and War VS Avatar 3” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment