10 Upcoming OTT Release Movies In Hindi: 2024 में बिलकुल फ्री में देखे इन मूवी को..!

10 Upcoming OTT Release Movies In Hindi: नया साल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रोमांचक सामग्री लाएगा। हाल की रिलीज़ों को सकारात्मक समीक्षा मिली है, जिनमें प्रदर्शन उत्कृष्ट है। चाहे वह ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर की गहन भूमिका हो या विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’ का भव्य स्तर, प्रत्येक एक अद्वितीय सिनेमाई अनुभव का वादा करता है। अब, आइए जनवरी 2024 में आने वाली कुछ उल्लेखनीय रिलीज़ों (10 Upcoming OTT Release Movies In Hindi) के बारे में जानें जिन्हें आप मिस नहीं करना चाहेंगे।

10 Upcoming OTT Release Movies In Hindi

  1. Animal
  2. Sam Bahadur
  3. Do Patti
  4. Killer Soup
  5. Indian Police Force
  6. Karmma Calling
  7. Fool Me Once Season
  8. Boy Swallows the Universe
  9. Masters of the Universe: Revolution
  10. Griselda

1. Upcoming OTT Release Movies – Animal

Animal” 2023 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन और संपादन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है, जिन्होंने प्रणय रेड्डी वांगा और सौरभ गुप्ता के साथ पटकथा लिखी है। T-Series Films, Bhadrakali Pictures and Cine1 Studios के तहत भूषण कुमार, प्रणय रेड्डी वांगा, कृष्ण कुमार और मुराद खेतानी द्वारा निर्मित, फिल्म में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी हैं। कहानी रणविजय सिंह की है, जो एक हिंसक युवक है जो अपने पिता की हत्या के प्रयास का पता चलने के बाद बदला लेना चाहता है।

जनवरी 2021 में घोषित, फिल्मांकन अप्रैल 2022 में शुरू हुआ और अप्रैल 2023 में समाप्त हुआ। फिल्म में JAM8, विशाल मिश्रा, जानी, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, आशिम केमसन और हर्षवर्द्धन रामेश्वर का संगीत है। छायांकन अमित रॉय द्वारा किया गया है, और संदीप रेड्डी वांगा ने संपादन संभाला है। 201 मिनट की अवधि के साथ, यह सबसे लंबी भारतीय फिल्मों में से एक है। शुरुआत में 11 अगस्त 2023 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य के लिए इसे स्थगित कर दिया गया।

“एनिमल” 1 दिसंबर 2023 को मानक और आईमैक्स प्रारूपों सहित हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में नाटकीय रूप से रिलीज़ हुई थी। आलोचकों से मिली-जुली समीक्षा मिलने के बावजूद, इसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए और ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई।

दुनिया भर में, इसने ₹917.31 करोड़ (US$110 मिलियन) की कमाई की, जिससे यह 2023 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म, पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म, आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ए-रेटेड भारतीय फिल्म बन गई। फिल्म कभी |

यह फिल्म “संजू” (2018) को पीछे छोड़ते हुए रणबीर कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई। 69वें फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कारों में, “एनिमल” को सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित 19 नामांकन प्राप्त हुए।

2. Upcoming OTT Release Movies – Sam Bahadur

“Sam Bahadur” 2023 की भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित युद्ध ड्रामा फिल्म है जो भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन को चित्रित करती है। मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, जिन्होंने भवानी अय्यर और शांतनु श्रीवास्तव के साथ पटकथा भी लिखी है, यह फिल्म आरएसवीपी मूवीज़ के बैनर तले रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी, एडवर्ड सोनेनब्लिक और मोहम्मद जीशान अय्यूब द्वारा समर्थित विक्की कौशल ने शीर्षक भूमिका निभाई है।

यह फ़िल्म 1 दिसंबर 2023 को रिलीज़ हुई थी, और इसने दुनिया भर में ₹130.00 करोड़ (US$16 मिलियन) की कमाई हासिल की है। 69वें फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कारों में, “सैम बहादुर” को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (कौशल) और सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म (आलोचक) सहित आठ नामांकन प्राप्त हुए।

3. Upcoming OTT Release Movies – Do Patti

शशांक चतुर्वेदी ‘दो पत्ती’ का निर्देशन करते हैं, यह फिल्म कथा पिक्चर्स द्वारा निर्मित और कृति सनोन द्वारा सह-निर्मित है। पटकथा कनिका ढिल्लों ने लिखी है। यह फिल्म दर्शकों को एक रहस्यमय यात्रा पर आमंत्रित करती है, जो उत्तर भारत की मनमोहक पहाड़ियों के बीच एक मनोरम रहस्य को उजागर करती है। फिल्म में काजोल मुख्य भूमिका में हैं, ‘दिलवाले’ के बाद ‘दो पत्ती’ कृति सैनन का काजोल के साथ यह दूसरा सहयोग है।

4. Upcoming OTT Release Movies – Killer Soup

Killer Soup हिंदी भाषा में एक ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर श्रृंखला है, जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। अभिषेक चौबे, हर्षद नलवाडे, अनंत त्रिपाठी और उनैज़ा मर्चेंट द्वारा सह-लिखित, श्रृंखला का प्रीमियर 11 जनवरी 2024 को हुआ। अभिषेक चौबे इस शो का निर्देशन भी करते हैं, जिसमें कोंकणा सेन शर्मा और मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में हैं। मूल रूप से “सूप” शीर्षक वाली यह श्रृंखला तेलंगाना में 2017 के एक मामले पर आधारित है। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं |

5. Upcoming OTT Release Movies – Indian Police Force

“Indian Police Force” हिंदी में एक एक्शन थ्रिलर श्रृंखला है, जो अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। रोहित शेट्टी और सुष्वंत प्रकाश द्वारा निर्मित और निर्देशित, श्रृंखला पुलिस ब्रह्मांड का हिस्सा है और यह रोहित शेट्टी पिक्चरज़ और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। कलाकारों में सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी कुंड्रा और विवेक ओबेरॉय शामिल हैं।

6. Upcoming OTT Release Movies – Karmma Calling

“Karmma Calling” वरुण सूद की वेब सीरीज़ की शुरुआत है। इसमें मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन मुख्य भूमिका में हैं। यह अमेरिकी ड्रामा सीरीज़ रिवेंज का हिंदी रूपांतरण है। यह फिल्म बेहद अमीर कोठारी परिवार और उनकी दुनिया में उनके इर्द-गिर्द रची गई सभी साजिशों की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

7. Upcoming OTT Release Movies – Fool Me Once Season

“Fool Me Once Season” एक विधवा हुई मां माया स्टर्न पर आधारित है। वह अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए एक छोटा सा कैमरा लगाती है, जिसमें उसके मृत की पति की फुटेज कैद हो जाती है। माया मौत के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के मिशन पर निकलती है। कलाकारों में माया स्टर्न के रूप में मिशेल कीगन, जो के रूप में रिचर्ड आर्मिटेज, डीएस सामी कीर्स के रूप में आदिल अख्तर, जूडिथ बर्केट के रूप में जोआना लुमली, शेन टेसियर के रूप में एम्मेट जे. स्कैनलान और अन्य शामिल हैं।

8. Upcoming OTT Release Movies – Boy Swallows the Universe

“Boy Swallows the Universe” एक ऑस्ट्रेलियाई लिमिटेड आने वाली आने वाली उम्र की टेलीविजन श्रृंखला है जो नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। यह उसी शीर्षक के साथ ट्रेंट डाल्टन के अर्ध-आत्मकथात्मक उपन्यास पर आधारित है। एंड्रयू मेसन और ट्रॉय लुम द्वारा निर्मित, और जॉन कोले द्वारा लिखित, श्रृंखला एली बेल की कहानी का अनुसरण करती है, जो एक कामकाजी वर्ग के युवा हैं, जो अपनी मां को नुकसान से बचाने के लिए ब्रिस्बेन के अंडरवर्ल्ड में देरी करते हैं।

9. Upcoming OTT Release Movies – Masters of the Universe: Revolution

“Masters of the Universe: Revolution” एक अमेरिकी एनिमेटेड सुपरहीरो फंतासी टीवी श्रृंखला है जो केविन स्मिथ और पावरहाउस एनीमेशन स्टूडियो द्वारा निर्मित है। फिल्मांकन द्वारा 1983-1985 श्रृंखला “हे-मैन एंड द मास्टर्स ऑफ द यूनिवर्स” की अगली कड़ी के रूप में सेवा करते हुए, यह “द न्यू एडवेंचर्स ऑफ हे-मैन” (1990) की घटनाओं की अवहेलना करता है। “रहस्योद्घाटन” की कहानी मूल 1980 के दशक की श्रृंखला से अनसुलझे भूखंडों में बदल जाती है। नेटफ्लिक्स ने 23 जुलाई, 2021 को पहले पांच एपिसोड के साथ दो भागों में श्रृंखला जारी की, और 23 नवंबर, 2021 को अतिरिक्त पांच एपिसोड। 25 जनवरी, 2024 को प्रीमियर करने के लिए निर्धारित है।

10. Upcoming OTT Release Movies – Griselda

“Griselda” एक आगामी कोलंबियाई-अमेरिकी अपराध नाटक की मिनिसरीज है जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। Andrés Baiz द्वारा निर्देशित और एरिक न्यूमैन और सोफिया वेरगारा द्वारा निर्मित, श्रृंखला डौग मिरो और इंग्रिड एस्केदा द्वारा लिखी गई है। यह एक कुख्यात ड्रग व्यापारी ग्रिसेल्डा ब्लैंको के जीवन की पड़ताल करता है। मिनीसरीज 25 जनवरी, 2024 को नेटफ्लिक्स पर डेब्यू करने वाली है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “10 Upcoming OTT Release Movies In Hindi” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment