Honda Activa 6G In Hindi: एकदम आधे कीमत पर लॉन्च और सस्ते EMI प्लान

Honda Activa 6G In Hindi: होंडा जापान की मशहूर कंपनी है जो भारतीय कार बाजार में अपने टॉप मॉडल पेश करती है और अपने ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स मुहैया कराती है। होंडा एक ऐसी कंपनी है जो दोपहिया वाहनों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करती है और भारतीय बाजार में अपने वाहन बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमाती है।

होंडा भारत में अपना Honda Activa 6G का मॉडल किफायती कीमत पर लॉन्च (Honda Activa 6G In Hindi) कर रही है। आइए आज Honda Activa 6G मॉडल के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानें।

Honda Activa 6G In Hindi

Honda Activa 6G भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में पांच आकर्षक रंगों में पेश किया गया है। ये vibrant colors विकल्प विभिन्न प्राथमिकताओं का ध्यान आकर्षित करते हैं। आकर्षक नीले और पीले रंग विशेष रूप से सुंदर लड़कियों को पसंद आते हैं, जबकि काले और सफेद रंग स्टाइलिश युवा पुरुषों की पहली पसंद हैं।

इसके अतिरिक्त, यह ग्रे रंग में उपलब्ध है, जो हर किसी के लिए उपयुक्त रंग है। स्कूटर में नए ग्राफिक तत्वों के साथ एक अच्छी तरह से डिजाइन की गई उपस्थिति है और इसमें एक उल्लेखनीय एलईडी हेडलैंप है। भारत में अपने हालिया लॉन्च के साथ, होंडा एक्टिवा 6G समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए कई नई सुविधाएँ पेश करता है।

Honda Activa 6G In Hindi
Honda Activa 6G In Hindi

Honda Activa 6G Price In India

Honda Activa 6G अपनी किफायती कीमत (Honda Activa 6G Price In India) के कारण भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। यह बजट-अनुकूल मॉडल मध्यमवर्गीय परिवारों की प्राथमिकताओं को पूरा करता है, जिससे यह एक पसंदीदा विकल्प बन जाता है।

शोरूम में इसकी कीमत 77,711 रुपये है, यह खरीदारों के लिए एक किफायती विकल्प प्रदान करता है। शीर्ष संस्करण की तलाश करने वालों के लिए, यह 84,211 रुपये में उपलब्ध है, जो खुद को टीवीएस ज्यूपिटर जैसे स्कूटर के प्रतिस्पर्धी विकल्प के रूप में पेश करता है।

Honda Activa 6G Features

Honda Activa 6G का डिज़ाइन इसके पूर्ववर्ती, एक्टिवा 5G और कुछ हद तक, एक्टिवा 125 से मिलता है। एक्टिवा 125 की तुलना में, एक्टिवा 6G में एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और ईंधन गेज जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है। एलईडी हेडलाइट डीलक्स और एच-स्मार्ट वेरिएंट के लिए विशिष्ट है, जबकि स्टैंडर्ड वेरिएंट हैलोजन हेडलाइट से सुसज्जित है।

Honda Activa 6G In Hindi

एक्टिवा 6जी के एच-स्मार्ट वैरिएंट में एक स्मार्ट कुंजी शामिल है जो स्वचालित लॉक/अनलॉक, इंजन इम्मोबिलाइज़र और बिना चाबी के स्टार्ट जैसी अतिरिक्त कार्यक्षमता प्रदान करती है। यह वैरिएंट अलॉय व्हील के साथ भी आता है।

Honda Activa 6G Features

Braking TypeCombi Brake System
Boot LightYes
Seat Opening SwitchYes
External Fuel FillingYes
Mobile ConnectivityBluetooth
Shutter LockYes
ClockYes
SpeedometerAnalogue
OdometerAnalogue
TripmeterAnalogue

Honda Activa 6G Performance

Honda Activa 6G में परफॉर्मेंस-संचालित 109.51 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 7.73 बीएचपी का पावर आउटपुट और 8.90 न्यूटन मीटर का शानदार टॉर्क पैदा करता है। सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ, यह उत्कृष्ट ईंधन दक्षता सुनिश्चित करते हुए 50 किमी प्रति लीटर की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है। स्कूटर 5.3-लीटर ईंधन टैंक से लैस है, जो इसकी माइलेज क्षमताओं को बढ़ाता है।

Honda Activa 6G Specifications

Mileage (Overall)50 kmpl
Displacement109.51 cc
Engine TypeFan Cooled, 4 Stroke, SI Engine
No. of Cylinders1
Max Power7.84 PS @ 8000 rpm
Max Torque8.90 Nm @ 5500 rpm
Front BrakeDrum
Rear BrakeDrum
Fuel Capacity5.3 L
Honda Activa 6G In Hindi

Honda Activa 6G Engine

Activa 6G 109.51cc सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है जो 7.79PS की पावर और 8.84Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसमें एक एसीजी स्टार्टर मोटर (Silent Starter) और एक इंजन किल स्विच की सुविधा है। स्कूटर में 5.3-लीटर ईंधन टैंक है और इसका वास्तविक दुनिया में शहरी परिस्थितियों में 59.9 किमी प्रति लीटर और राजमार्ग पर 55.93 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्राप्त करने के लिए परीक्षण किया गया है।

Honda Activa 6G In Hindi

Honda Activa 6G Color Options

Honda Activa 6G भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में पांच आकर्षक रंग विकल्प प्रदान करता है। ये रंग विभिन्न प्राथमिकताओं का ध्यान आकर्षित करते हैं। सुंदर नीले और पीले रंग सुंदर लड़कियों को पसंद आते हैं, जबकि स्टाइलिश काले और सफेद रंग सुंदर लड़कों के लिए शीर्ष विकल्प बन जाते हैं।

इसके अतिरिक्त, यह ग्रे रंग में उपलब्ध है, यह रंग किसी के लिए भी उपयुक्त है। स्कूटर में नए ग्राफिक्स और एक प्रभावशाली एलईडी हेडलैंप के साथ एक अच्छी तरह से डिजाइन की गई उपस्थिति है। भारत में लॉन्च किया गया, यह अपनी समग्र अपील को बढ़ाने के लिए कई नई सुविधाओं के साथ आता है।

Also Read:

Leave a Comment