Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price: जल्द होगी लॉन्च इन फीचर्स के साथ…!

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price: भारत में, बहुत से लोग टाटा कंपनी द्वारा बनाई गई कारों की बहुत सराहना करते हैं, खासकर टाटा नेक्सन। जल्द ही, टाटा Tata Nexon का एक नया संस्करण पेश करने की योजना बना रही है जो Compressed Natural gas (CNG) पर चलता है। इस आगामी मॉडल का अनावरण फरवरी में होने वाले India Mobility Expo (2024) में किया जाएगा।

Tata Nexon CNG की चर्चा करें तो यह कार भरपूर बूट स्पेस देती है, जो कि टाटा का एक बेहतरीन फीचर है। डिज़ाइन के मामले में, Tata Nexon CNG, Tata Nexon के पारंपरिक ICE वेरिएंट जैसा होगा। बूट स्पेस के नीचे 2 सीएनजी सिलेंडर होंगे। इसके अतिरिक्त, आइए भारत में Tata Nexon CNG की लॉन्च तिथि और कीमत (Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price) जानें।

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price
Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price

Tata Nexon CNG Launch Date In India 

लोग Tata Nexon CNG की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और इंतजार लगभग खत्म हो गया है क्योंकि टाटा जल्द ही इस कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल, Tata ने भारत में Tata Nexon CNG की विशिष्ट लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, कार को फरवरी में होने वाले India Mobility Expo (2024) में पेश किया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ऐसे सुझाव हैं कि कार संभावित रूप से 2024 के मध्य के आसपास भारतीय बाजार में आ सकती है।

Tata Nexon CNG Price In India

जहां तक भारत में Tata Nexon CNG Price की बात है तो Tata ने आधिकारिक तौर पर इस कार की कीमत (Tata Nexon CNG Price In India) का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस सीएनजी कार की अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रुपये है, जो संभावित रूप से 8 लाख 50 हजार रुपये तक हो सकती है।

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price

Tata Nexon CNG Specifications 

Car NameTata Nexon CNG
Category Compact SUV
Tata Nexon CNG Date In IndiaJune 2024 To July 2024 (Expected)
Tata Nexon CNG Price In India8 Lakh To 8.5 Lakh Rupees (Expected)
Features Touchscreen Infotainment System, Automatic Climate Control, Cruise Control
Engine 1.2L Turbo Petrol CNG (expected)
Safety Features Dual Airbags, ABS, EBD, Corner Stability Control 

Tata Nexon CNG Features 

Tata Nexon CNG की विशेषताओं के संबंध में, कार टाटा की ओर से कई पेशकशों का दावा करती है। उल्लेखनीय विशेषताओं में Touchscreen Infotainment System, Automatic Climate Control And Cruise Control शामिल हैं, जो उन्नत कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं। सुरक्षा सुविधाओं के संदर्भ में, टाटा नेक्सन सीएनजी डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित है, जो बैठने वालों के लिए एक व्यापक सुरक्षा पैकेज सुनिश्चित करता है।

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price

Tata Nexon CNG Design

2024 Tata Nexon CNG को एसयूवी सीएनजी कार के रूप में वर्गीकृत किया गया है। हालाँकि Tata ने अभी तक इसके डिज़ाइन के बारे में विशेष विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऐसे संकेत हैं कि यह Tata Nexon ICE के डिज़ाइन के साथ समानताएँ साझा कर सकता है।

विशेष रूप से, Tata Nexon CNG 2024 प्रभावशाली बूट स्पेस प्रदान करता है। रिपोर्ट्स के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि कार में टाटा की ओर से अतिरिक्त सुविधाएं जैसे पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दी जा सकती हैं। हालाँकि, इन फीचर्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Tata Nexon CNG Launch Date In India And Price

Tata Nexon CNG Engine 

Tata Nexon CNG एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है और टाटा मोटर्स ने अभी तक इसके इंजन के बारे में जानकारी नहीं दी है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि कार 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है जो सीएनजी किट को सपोर्ट करता है। इस इंजन से 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क पैदा होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, टाटा नेक्सन सीएनजी में मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा होने की उम्मीद है।

Also Read:

Leave a Comment