Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India: स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतारने की योजना…!

Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India: देश में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार लगातार बढ़ रहा है। कंपनी हर दिन इलेक्ट्रिक वाहन सेक्टर में सक्रिय रूप से शामिल हो रही है। बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की भारी मांग है और कंपनियां इस मांग को पूरा करने के लिए लगातार नए उत्पाद पेश कर रही हैं।

Hero भारत की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी है और अपने वाहनों के लिए प्रसिद्ध है। हाल ही में कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम रखा और इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए, जिन्होंने भारतीय बाजार में लोकप्रियता हासिल की है।

फिलहाल कंपनी अपनी सबसे मशहूर बाइक स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतारने की योजना बना (Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India) रही है। इस कदम से इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में हीरो की उपस्थिति का और विस्तार होने की उम्मीद है।

Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India
Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India

Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India

“Splendor” हीरो मोटर्स के सबसे पुराने और सबसे पसंदीदा मॉडलों में से एक है। यह बाइक कई दशकों से भारतीय बाजार का हिस्सा रही है और इसके पेट्रोल संस्करण को काफी सफलता मिली है।

अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कंपनी निकट भविष्य में स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश (Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India) कर सकती है।

हाल ही में, कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड, VIDA का अनावरण किया। VIDA की शुरुआत के साथ, लोगों में आशावाद है कि स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक संस्करण भी संभावित रूप से इस ब्रांड की पेशकश का हिस्सा हो सकता है।

हालांकि, आपको यह जानकारी देना जरूरी है कि स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है।

Hero Splendor Electric Variant News

विनय राज सोमशेखर ने हाल ही में हीरो स्प्लेंडर के Hero Splendor Electric का एक ऑनलाइन रेंडरिंग साझा किया। इस इलेक्ट्रिक रेंडर के जारी होने के बाद से, हीरो इलेक्ट्रिक से स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को विकसित करने पर गंभीरता से विचार करने की महत्वपूर्ण मांग रही है। हालाँकि, क्या हीरो मोटर्स वास्तव में इस इलेक्ट्रिक संस्करण पर विचार कर रही है या नहीं यह अभी भी अनिश्चित है और सत्यापन की आवश्यकता है।

ऐसी खबरें हैं कि इलेक्ट्रिक बाइक को विभिन्न वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। रेंज, बैटरी पैक और कीमत जैसे कारकों पर विचार-विमर्श जारी है, प्रत्येक संस्करण संभावित रूप से अलग-अलग विशिष्टताओं की पेशकश कर रहा है।

Hero Splendor Electric Variant Launch Date In India

Hero Splendor Electric Variant Price in India

हाल ही में सामने आई स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की शक्ल रेंडर मॉडल पर आधारित है और विनय ने इसकी कीमत के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी है।

कंपनी की ओर से अभी इस मॉडल की वास्तविक लॉन्च कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। अगर कंपनी का लक्ष्य इसे इसके पेट्रोल संस्करण के समान कीमत पर पेश करना है, तो अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hero Splendor Electric Variant Launch Date

फिलहाल, स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक (Hero Splendor Electric Variant) का केवल रेंडर मॉडल ही पेश किया गया है। कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसलिए इसके लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। उम्मीद है कि हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही इस पर काम शुरू करेगा।

Hero Splendor Electric Expected Specifications

अफवाह है कि इलेक्ट्रिक बाइक में 9 kWh की बैटरी होगी, साथ ही अतिरिक्त 2 kWh का आपातकालीन बैटरी पैक भी होगा। Traditional Version में पेट्रोल भरने वाले टैंक को इलेक्ट्रिक संस्करण में चार्जिंग पोर्ट से बदल दिया जाएगा।

Hero Splendor Electric अलग-अलग वेरिएंट होंगे, इसलिए रेंज भी अलग-अलग होने की उम्मीद है। हालाँकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अनुमान है कि अलग-अलग वेरिएंट की संयुक्त रेंज 120 से 180 किमी प्रति चार्ज के बीच होगी।

Hero Splendor Electric Variant Design

विनय राज सोमशेखर के Electric Render में, यह उल्लेखनीय है कि अधिकांश घटक स्प्लेंडर के पेट्रोल संस्करण से उधार लिए गए हैं। पेट्रोल संस्करण में, बैटरी पैक ने इंजन की जगह ले ली है, और यह काले रंग से अलग है। गियरबॉक्स को हटा दिया गया है और इसे इलेक्ट्रिक रूप देने के लिए इसमें नीला रंग शामिल किया गया है।

Also Read:

Leave a Comment