Anant Ambani Viral Video: अनंत अंबानी का वायरल वीडियो आपको भाबुक कर सकता हैं, Watch Now…!

Anant Ambani Viral Video: मुकेश अंबानी, जो भारत के सबसे प्रमुख बिजनेस लीडरों में से एक हैं, अपनी शानदार जीवनशैली और महंगे शौक के लिए जाने जाते हैं। उनके बेटे अनंत अंबानी भी नियमित रूप से खबरों में ध्यान खींचते रहते हैं। ऐसी अटकलें हैं कि अनंत अंबानी भविष्य में मुकेश अंबानी की जगह लेंगे और रिलायंस इंडस्ट्रीज का नेतृत्व करेंगे। वर्तमान में, अनंत अंबानी के पास पहले से ही रिलायंस में पर्याप्त स्वामित्व है।

अंबानी परिवार आमतौर पर विभिन्न कारणों से कम प्रोफ़ाइल में रहता है। हालाँकि, हाल ही में मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani Viral Video) का एक बयान इंटरनेट पर तेजी से घूम रहा है। कई लोग उनके आचरण से बहुत प्रभावित हैं। अनंत अंबानी की शक्ल पहले देखी गई किसी भी चीज़ से अलग, काफी उल्लेखनीय है। यदि आप इस समाचार के बारे में उत्सुक हैं, तो पूरी कहानी के लिए इस लेख के अंत तक बने रहें।

Anant Ambani Viral Video

Anant Ambani Viral Video
Anant Ambani Viral Video

फिलहाल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी गुजरात के जामनगर में होने वाले अपने विवाह पूर्व उत्सव की तैयारियों में डूबे हुए हैं। अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट से शादी करेंगे। पूरा परिवार शादी से पहले के जश्न का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं।

हालाँकि, आसन्न विवाह को लेकर उत्साह के बीच, अनंत अंबानी का एक अलग पहलू सामने आया है (Anant Ambani Viral Video)। उन्होंने हाल ही में वन्यजीव संरक्षण प्रयासों के प्रति अपने जुनून को जनता के साथ साझा किया। इस खुलासे ने लोगों में गहरी भावनाएं जगा दी हैं, जो अनंत अंबानी के इस पक्ष से प्रभावित हैं।

“Vantara” Rescue Center के बारे में किया खुलासा

अनंत अंबानी ने वंतारा के बारे में साझा किया, जो वन्यजीवों को समर्पित दुनिया का सबसे बड़ा बचाव केंद्र है। वन्यजीव संरक्षण के बारे में बोलते हुए, अनंत अंबानी ने कहा कि यह उनका जुनून है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बेजुबान प्राणियों की सेवा करना सेवा का एक बड़ा कार्य है। उन्होंने जानवरों के प्रति कर्तव्य की भावना पैदा करने का श्रेय अपनी मां को दिया।

मुंबई और जामनगर से अपने संबंध के सवाल पर अनंत अंबानी ने कहा कि वह दोनों जगहों पर समान रूप से जुड़े हुए महसूस करते हैं। उन्होंने जामनगर में अपने परिवार के इतिहास पर प्रकाश डाला, जहां उनके दादा ने एक रिफाइनरी की कल्पना की थी, जिसे बाद में उनके पिता ने साकार किया। आज, जामनगर दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी का दावा करता है।

इसके अलावा, अनंत अंबानी ने खुलासा किया कि उनकी मां नीता अंबानी ने जामनगर में 1000 एकड़ के जंगल के निर्माण का नेतृत्व किया था। 1995 से, उन्होंने इस परियोजना पर अथक प्रयास किया है, एक टाउनशिप भी स्थापित की है और रुपये का निवेश किया है। रोपण में रु.8.5 करोड़ परिणामस्वरूप, जामनगर अब दुनिया का सबसे बड़ा आम का बाग है।

करोना काल में रेस्क्यू सेंटर की शुरुआत

अनंत अंबानी ने साझा किया कि उन्होंने COVID-19 महामारी के चरम के दौरान वन्यजीव बचाव केंद्र की शुरुआत की। उस समय, जब महामारी अपने चरम पर थी, उन्होंने जंगल बनाने के लिए 600 एकड़ जमीन समर्पित की। उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने विशेष रूप से हाथियों के लिए एक व्यापक बचाव केंद्र की स्थापना की, जहां 2008 में पहले हाथी को बचाया गया था। अनंत अंबानी ने 2020 में ग्रीस जूलॉजिकल रेस्क्यू सेंटर के लॉन्च का भी उल्लेख किया, जिसमें 20 जूलॉजिकल रिसर्च और रेस्क्यू में कुल 3000 व्यक्तियों को रोजगार मिला।

इन कर्मचारियों में से, लगभग 20 से 30 प्रवासी हैं, जो केंद्र में शिक्षकों और विशेषज्ञों के रूप में कार्यरत हैं। अनंत अंबानी ने बचाव केंद्र में रोजगार के अवसरों के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि वे पशु चिकित्सा डिग्री वाले व्यक्तियों को काम पर रखने को प्राथमिकता देते हैं। इसके अतिरिक्त, उनके पास कुशल डॉक्टर हैं जो पशु कल्याण के प्रति गहरी रुचि रखते हैं।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Anant Ambani Viral Video” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Anant Ambani Viral Video

Also Read:

Leave a Comment