Tata Curvv Launch News: टाटा का यह नया वाहन “Tata Curvv” फीचर्स और नए लुक के साथ आएगा…!

Tata Curvv Launch News: टाटा भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी टाटा कार्गो को पेश करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कि टाटा का यह नया वाहन प्रभावशाली फीचर्स और नए लुक के साथ आएगा। एक बार लॉन्च होने के बाद यह किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट और हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जैसी अन्य गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।

टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता होने का स्थान रखती है। अगर आप टाटा की कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह घोषणा आपके लिए बड़ी खुशखबरी हो सकती है।शुरुआत में वाहन का इलेक्ट्रिक संस्करण भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इसके बारे में अधिक जानकारी पोस्ट में दी गई है (Tata Curvv Launch News)।

Tata Curvv Launch News

Tata Curvv Launch News
Tata Curvv Launch News

Tata Curvv Features List‘s

इस कार के फीचर्स की चर्चा करें तो इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐप्पल कारप्ले और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी विकल्प शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, इसकी विशेष विशेषताओं में Dual-zone climate control, height-adjustable driver’s seat, panoramic sunroof, 64 colors विकल्पों के साथ Ambient lighting, push-button start-stop engine, wireless mobile charging and a dedicated charging port शामिल हैं।

Tata Curvv Safety Features

इस कार की खास खूबियों में 6 Airbags, Stability Control, Tire Pressure Monitoring System, Hill Haul Assist, Hill Descent Control and Traction Control जैसे सुरक्षा उपाय शामिल हैं।

Tata Curvv Launch News

इसके अलावा, यह लेवल दो एडीएएस तकनीक से लैस है, जो Lane-keeping assist, adaptive cruise control, blind-spot monitoring system and lane departure warning जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।

Tata Curvv Engine Specifications

इस कार के फीचर्स की बात करें तो यह 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 125 BHP और 225 Nm का टॉर्क पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा।

साथ ही इस कार के डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा जो 115 बीएचपी और 260 एनएम टॉर्क पावर पैदा करेगा। अनुमान है कि इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Tata Curvv Launch News
Tata Curvv Launch News

Tata Curvv Price In India

टाटा की इस कार की कीमत की चर्चा करें तो दिल्ली में टैक्स और फीस को छोड़कर इसकी कीमत करीब 10.50 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Tata Curvv Launch Date In India

हमारी जानकारी के आधार पर, यह कार बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है | 2024 तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Tata Curvv Launch News
Tata Curvv Launch News

Tata Curvv Rivals

Tata Curvv फिलहाल भारतीय बाजार में किसी अन्य वाहन से सीधे तौर पर प्रतिस्पर्धा नहीं करती है, लेकिन लॉन्च के बाद यह कई अन्य वाहनों से प्रतिस्पर्धा करेगी। इनमें से कुछ प्रतिस्पर्धियों में Kia Seltos Facelift, Honda Elevate, Toyota Highrider, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand Vitara और बहुत कुछ शामिल हैं।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Tata Curvv Launch News” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment