Jeep Compass Electric Price And Lounch In India: टाटा को भी पीछे छोड़ देगा…!

Jeep Compass Electric Price And Lounch In India: भारत में लोग Jeep कंपनी द्वारा बनाई गई कारों का बहुत आनंद लेते हैं, खासकर Jeep Compass। अब, जीप जल्द ही भारत में जीप कंपास का इलेक्ट्रिक (Jeep Compass Electric) संस्करण पेश करने की योजना बना रही है।

उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक वेरिएंट जीप के कुछ प्रभावशाली फीचर्स के साथ आएगा। डिजाइन की बात करें तो जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार का लुक रेगुलर जीप कंपास से थोड़ा अलग होगा।

भारत में जीप कंपास इलेक्ट्रिक की लॉन्च तिथि और कीमत (Jeep Compass Electric Price And Lounch In India) जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Jeep Compass Electric Price And Lounch In India

Jeep Compass Electric Price And Lounch In India
Jeep Compass Electric

Jeep Compass Electric Price In India

भारत में जीप कंपास इलेक्ट्रिक की कीमत (Jeep Compass Electric Price In India) के बारे में, जीप ने कार की कीमत, लॉन्च की तारीख, फीचर्स, बैटरी, रेंज या डिजाइन के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है।

हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि जीप कंपास इलेक्ट्रिक की कीमत 20 से 32 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Jeep Compass Electric Launch Date In India

जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारत में लॉन्च (Jeep Compass Electric Launch Date In India) होने वाली है। जहां तक भारत में जीप कंपास इलेक्ट्रिक लॉन्च की तारीख का सवाल है, फिलहाल जीप की ओर से विशिष्ट तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार भारत में 2026 तक लॉन्च हो सकती है।

Jeep Compass Electric SUV Features 

जीप कंपास इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स (Jeep Compass Electric SUV Features ) की चर्चा करें तो इस कार में कई उल्लेखनीय फीचर्स मौजूद हैं। इनमें से कुछ सुविधाओं में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक सनरूफ शामिल है।

सुरक्षा सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, जीप कंपास इलेक्ट्रिक बेहतर सुरक्षा के लिए एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) से सुसज्जित है।

Jeep Compass Electric SUV Design

जीप कंपास इलेक्ट्रिक एक एसयूवी कार होगी। जब जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार के डिज़ाइन की बात आती है, तो यह नियमित जीप कंपास के समान समानताएं साझा करेगी, लेकिन इसका डिज़ाइन थोड़ा अलग होगा।

साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में कई खास एलिमेंट्स मौजूद होंगे। गौरतलब है कि जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में गोल हेडलैंप के साथ ग्रिल होगी।

Jeep Compass Electric Battery & Range

जीप कंपास इलेक्ट्रिक बैटरी को लेकर फिलहाल जीप कंपनी की ओर से इस कार में बैटरी की खास जानकारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्टों के आधार पर, यह सुझाव दिया गया है कि बैटरी की क्षमता 50 kWh से 75 kWh के बीच हो सकती है। इसके अतिरिक्त, रेंज के संदर्भ में, जीप कम्पास इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर लगभग 350 किमी से 450 किमी तक की दूरी तय करने की उम्मीद है।

Also Read:

 

Leave a Comment