New Ford Endeavour 2025 Price in india: फीचर्स, डिजाइन, सुरक्षा और इंजन की सारी जानकारी

New Ford Endeavour 2025 Price in india: फोर्ड इंडिया अपनी लोकप्रिय एसयूवी फोर्ड एंडेवर को भारतीय बाजार में दोबारा पेश करने की तैयारी कर रही है। 2021 में, अमेरिकी कार निर्माता भारतीय बाजार से बाहर हो गया, लेकिन हालिया मीडिया रिपोर्टों से इसकी वापसी का संकेत मिलता है। फोर्ड ने भारत में एक नया पेटेंट दायर किया है और चेन्नई संयंत्र में बिक्री फिर से शुरू करने की योजना बना रही है।

इसके अतिरिक्त, फोर्ड इंडिया ने विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए एक नया पेटेंट प्रस्तुत किया है। पेटेंट कराया गया डिज़ाइन थाईलैंड के बाज़ार में मिलने वाली फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी से मिलता जुलता है। ऐसी उम्मीदें हैं कि इसे भारत में फोर्ड एंडेवर नाम से पेश किया जाएगा, जो कि टोयोटा फॉर्च्यूनर की सीधी प्रतिस्पर्धी हुआ करती थी। फोर्ड एंडेवर की आज भी सेकंड-हैंड बाजार में महत्वपूर्ण उपस्थिति बनी हुई है।

New Ford Endeavour 2025 Price in india

आगामी फोर्ड एंडेवर की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 60 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। जबकि Fortuner की कीमत 33.43 लाख रुपए से 51.44 लाख रुपए एक्स शोरूम है|

New Ford Endeavour Patent

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोर्ड अपनी नई एंडेवर का निर्माण चेन्नई फैक्ट्री में करने की योजना बना रही है। हालाँकि, ऐसे सुझाव हैं कि कंपनी सीधे आयात पर भी विचार कर रही है। अनुमान है कि फोर्ड जल्द ही भारतीय बाजार के लिए मौजूदा एंडेवर मॉडल का आयात करेगी, रिपोर्ट में 2,500 Units के वार्षिक आयात का संकेत दिया गया है। असेंबली लाइन का परिचालन 2025 तक शुरू होने की उम्मीद है।

भारतीय बाजार में वर्तमान में उपलब्ध फॉर्च्यूनर की तुलना में पूरी तरह से आयातित फोर्ड एंडेवर की कीमत (New Ford Endeavour 2025 Price in india) अधिक होने की उम्मीद है। एक बार घरेलू स्तर पर उत्पादन शुरू होने पर कीमतें कम होने का अनुमान है |

वर्तमान में, फोर्ड के भारतीय बाजार में दो प्लांट थे। साणंद में स्थित एक को 2022 में टाटा मोटर्स को बेच दिया गया था, और चेन्नई में दूसरा शुरू में बिक्री के लिए था, लेकिन विनफ़ास्ट सहित ओईएम से कई प्रस्ताव प्राप्त होने के बावजूद, अंततः इसे बंद करने का फैसला किया गया।

Ford Endeavour 2025 Design

पेटेंट की लीक हुई जासूसी छवि के आधार पर, आगामी फोर्ड एंडेवर का डिज़ाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचे जाने वाले रेंजर पिकअप ट्रक के साथ साझा किया जाएगा और उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इस एसयूवी में सीढ़ी फ्रेम आर्किटेक्चर की सुविधा होगी, जो एक स्टाइलिश डिजाइन, आक्रामक सौंदर्यशास्त्र और मजबूत इंजन विकल्प प्रदान करेगी।

सामने का डिज़ाइन विश्व स्तर पर उपलब्ध एवरेस्ट जैसा होने की उम्मीद है, हालाँकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस विवरण की पुष्टि नहीं की है। अनुमान है कि नई पीढ़ी की फोर्ड एंडेवर की मौजूदा मॉडल की तुलना में सड़क पर अधिक उपस्थिति होगी, जो बाजार में फॉर्च्यूनर को कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करेगी।

Ford Endeavour 2025 Features list

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस मामले पर कोई जानकारी नहीं दी है। हालाँकि, ऐसी उम्मीदें हैं कि नई फोर्ड एंडेवर 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.4-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई अन्य प्रभावशाली फीचर्स से लैस होगी। इसके अतिरिक्त, इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) तकनीक और अन्य उन्नत सुविधाएँ शामिल होने का अनुमान है जो वर्तमान में फॉर्च्यूनर में उपलब्ध नहीं हैं।

Ford Endeavour 2025 Engine

इस एसयूवी को चलाने के लिए शक्तिशाली फोर्ड रेंजर इंजन की उम्मीद है। यह 2.2-लीटर टर्बो डीजल और 3.0-लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन के साथ आ सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 10-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल होने की संभावना है। वाहन में प्रभावशाली ऑफ-रोड क्षमता के लिए 2WD और चुनौतीपूर्ण इलाकों के लिए 4WD की सुविधा होगी। टॉप वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव तकनीक होगी, जबकि निचले वेरिएंट में रियर-व्हील-ड्राइव तकनीक दी जाएगी।

Ford Endeavour 2025 Launch Date in India

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगली पीढ़ी की फोर्ड एंडेवर 2025 के आसपास भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अधिक जानकारी जल्द ही सामने आने की उम्मीद है।

Leave a Comment