Shura Khan Biography in Hindi: Net Worth, Age And Boyfriend

Shura Khan Biography in Hindi: हाल ही में सलमान खान के भाई और बॉलीवुड एक्टर Shura Khan को लेकर एक खबर आई है | आप मलिका अरोड़ा से अरबाज खान पहली शादी के बारे में जानते होंगे, जिनसे उनके बच्चे हैं।

हालाँकि, कुछ साल पहले उनका तलाक हो गया और तब से उनका शूरा खान नाम की महिला से रिश्ता था। पिछले रविवार को उनकी शादी हुई, आइए शूरा खान पर करीब से नज़र डालें, जिसमें उनका जन्मस्थान, जन्मतिथि और शिक्षा शामिल (Shura Khan Biography in Hindi) है।

Shura Khan Biography in Hindi

बात करते हैं शूरा खान की, वह इसलिए चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में अरबाज खान से शादी की है। अरबाज खान की यह दूसरी शादी है और शूरा एक मेकअप आर्टिस्ट हैं जो फैशन इंडस्ट्री में भी काम करती हैं।

कई साल पहले अरबाज का उनके साथ अफेयर था और आखिरकार उन्होंने उन्हें प्रपोज किया। पिछले रविवार को उनकी शादी हुई, अरबाज खान की यह दूसरी शादी इसलिए भी अहम है क्योंकि यह लंबे समय बाद सलमान खान के घर पर हुई है। शूरा खान रवीना टंडन और उनकी बेटी दोनों की मेकअप आर्टिस्ट हैं।

Shura Khan Biography in Hindi
Shura Khan Biography in Hindi

Shura Khan Biography

Full NameShura Khan
DOB5 जुलाई 1982
Birth PlaceMumbai
Father’s NameNot Known
Mother’s NameNot Known
Age42
EducationDevi Public School
MarriageArbaaz Khan
PropertyNot Known
Upcoming MoviePatna Shukla
Highlight’s

Shura Khan कौन हैं?

वह एक भारत आधारित मेकअप आर्टिस्ट हैं जो मुंबई, महाराष्ट्र में रहती हैं। उनका जन्म 5 जुलाई 1982 में हुआ था और अब वह 42 साल की हैं। उन्होंने अरबाज खान से शादी की है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जानकीदेवी पब्लिक स्कूल, मुंबई से की और स्नातक की पढ़ाई दुबई अमेरिकन साइंटिफिक स्कूल, यूएई से की।

Shura Khan Biography in Hindi

Shura Khan Career

शूरा खान का जन्म 5 जुलाई 1982 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। वह लंदन में पली-बढ़ीं और उन्हें मेकअप आर्टिस्ट बनने में गहरी रुचि हो गई। उनकी शैक्षणिक यात्रा अच्छी रही और उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट्री में एक पेशेवर कोर्स करने का फैसला किया। अपने शुरुआती जीवन के दौरान, वह मुंबई में रहीं, लेकिन युवावस्था में उन्हें विदेश में रहने का भी अनुभव हुआ।

Shura Khan Family

शूरा खान के माता-पिता भी मुस्लिम पृष्ठभूमि से आते हैं। उनकी मां हिंदू शास्त्रीय संगीत में कुशल थीं और शूरा ने यह कला अपने माता-पिता से सीखी थी। हालाँकि हम उनके नाम नहीं जानते, लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र में शूरा की रुचि को आगे बढ़ाने में उसका पूरा समर्थन किया। शूरा खान को अपनी मां की कलात्मक प्रतिभा विरासत में मिली है, जिसने उन्हें बॉलीवुड उद्योग में अपना नाम बनाने में मदद की है।

Shura Khan Education

शूरा खान की शिक्षा यात्रा लंदन में शुरू हुई, जहां वह अपने बचपन के दौरान रहीं। बाद में, वह जानकी देवी पब्लिक स्कूल में अपनी प्राथमिक शिक्षा के लिए मुंबई चली गईं। अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई दुबई में की।

अपनी उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अमेरिकन साइंटिफिक स्कूल में दाखिला लिया। इन वर्षों के दौरान उनमें मेकअप आर्टिस्ट बनने की रुचि विकसित हुई और अंततः उन्होंने इसे अपने करियर पथ के रूप में चुना।

Shura Khan and Arbaaz Khan Latest News

अरबाज खान की पहली मुलाकात बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शूरा खान से फिल्म “पटना शुक्ला” की शूटिंग के दौरान हुई थी। उनकी बातचीत एक फोटोशूट के दौरान शुरू हुई और यह स्पष्ट हो गया कि अरबाज उनकी ओर आकर्षित हैं।

हालाँकि, उनके रिश्ते के बारे में तब तक कोई सार्वजनिक जानकारी नहीं थी जब तक कि एलिज़ाबेथ की जॉर्जिया के साथ चर्चा सामने नहीं आई और बातचीत का विषय नहीं बन गई। जबकि यह अनुमान लगाया गया था कि अरबाज एलिजाबेथ से शादी कर सकते हैं, आश्चर्य तब हुआ जब उन्होंने शूरा खान के साथ शादी कर ली, जिससे हर कोई हैरान रह गया।

Shura Khan and Arbaaz Khan Marriage Latest News

अरबाज खान ने 24 दिसंबर को अपनी और शूरा खान के लिए दूसरी शादी की व्यवस्था की। यह समारोह अरबाज और सलमान खान की बहन बिंदिया के घर पर हुआ और इसमें पूरा परिवार शामिल हुआ। शादी में सलमान खान के साथ अरबाज खान की गर्लफ्रेंड अरोड़ा और उनका बच्चा अरहान खान भी मौजूद थे। अरबाज खान के माता-पिता और उनके सभी दोस्त भी इस जश्न का हिस्सा थे |

Shura Khan Upcoming Movie

अरबाज खान के दोस्त पटना शुक्ला की फिल्म के सेट डेकोरेशन पर शादी को लेकर चर्चा हुई और आप 2024 की फिल्म में फिल्मी सितारों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं |

Shura Khan Net Worth

2024 तक, शूरा खान की कुल संपत्ति $1 मिलियन है। उन्होंने 24 दिसंबर, 2023 को अरबाज खान से शादी की। भारत में रहने वाली मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्हें अरबाज खान की गर्लफ्रेंड होने के कारण प्रसिद्धि मिली और अब वे खुशी-खुशी शादीशुदा हैं। 2024 तक, वह 42 वर्ष की है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Shura Khan Biography in Hindi” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment