Prachi Bansal Biography In Hindi: Age, Husband, Net Worth

Prachi Bansal Biography In Hindi: Prachi Bansal भारतीय टेलीविजन का एक उभरता सितारा हैं। वह एक प्रतिभाशाली कलाकार और एक खूबसूरत मॉडल हैं, जो विभिन्न लोकप्रिय हिंदी शो और विज्ञापनों में अपनी उपस्थिति के लिए जानी जाती हैं। उनकी उम्र, पति, निवल मूल्य और जीवनी (Prachi Bansal Biography In Hindi) के बारे में अधिक जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएँ।

Prachi Bansal कौन है?

मिलिए भारतीय टीवी की नवीनतम सनसनी Prachi Bansal से। वह एक प्रतिभाशाली कलाकार और एक आकर्षक मॉडल हैं, जिन्हें कई लोकप्रिय हिंदी शो और विज्ञापनों में दिखाया गया है। प्राची बहुप्रतीक्षित पौराणिक श्रृंखला, श्रीमद रामायण में सीता की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, जिसका प्रीमियर 1 जनवरी, 2024 से सोनी टीवी पर होने वाला है। अपनी आगामी भूमिका से परे, प्राची पहले ही एपिसोडिक शो में अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए प्रशंसा बटोर चुकी हैं। प्यार तूने क्या किया, सावधान इंडिया, और कई अन्य।

Prachi Bansal Biography In Hindi
Prachi Bansal Biography In Hindi

Prachi Bansal Biography In Hindi

Real NamePrachi Bansal
ProfessionActress and Model
Date of Birth20 March
AgeNot Known
Birth PlaceMumbai, Maharashtra
NationalityIndian
Home TownMumbai, Maharashtra
Mother NameNot Known
Father Name Not Known
ReligionHinduism
Educational QualificationGraduate
HobbiesTravelling, Painting, Dancing etc.
Marital StatusSingle
BoyfriendsNot Known
Prachi Bansal Biography In Hindi

Prachi Bansal का जन्म की तारीख

19 मार्च को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्मी प्राची बंसल नवी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत की रहने वाली हैं। वह वहीं पली-बढ़ीं, अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की और कॉलेज के दिनों में ही उनमें अभिनय का शौक विकसित हो गया। प्राची ने अभिनय के प्रति अपने प्यार के कारण टीवी उद्योग में अपना करियर शुरू किया।

Prachi Bansal Biography In Hindi

Prachi Bansal Career

Prachi Bansal एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं जिन्होंने फैशन, टेलीविजन और सिनेमा के क्षेत्र में सफलतापूर्वक कदम रखा है। एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, उन्होंने 2017 में पलाश मिस इंडिया द्वारा सम्मानित मिस इंडिया का खिताब हासिल किया। अपनी मॉडलिंग की सफलता के बाद, Prachi ने टेलीविजन की ओर रुख किया, और जून 2017 में &TV के बकुला बुआ का भूत में एक हास्य भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की।

Prachi Bansal Biography In Hindi

उन्होंने कलर्स टीवी के रोमांटिक ड्रामा थपकी प्यार की 2 में वाणी अग्रवाल सिंघानिया का किरदार निभाकर प्रमुख अभिनेत्री के रूप में प्रसिद्धि हासिल की। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उन्हें फिल्म ब्यूटी स्पॉट के लिए दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल 2020 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिलाया।

प्राची ने विभिन्न शैलियों में विविध भूमिकाएँ निभाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। जून 2023 में, उन्होंने भक्ति श्रृंखला शिव शक्ति-तप त्याग तांडव में देवी गंगा की भूमिका निभाई। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा निर्देशित और निर्मित पौराणिक श्रृंखला श्रीमद रामायण में नई सीता के रूप में सुर्खियां बटोरीं। यह बहुप्रतीक्षित धारावाहिक 1 जनवरी, 2023 से सोनी टीवी पर प्रीमियर के लिए तैयार है, जिसमें सुजय रेउ भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं।

Prachi Bansal Net Worth

Prachi Bansal भारतीय टीवी में धूम मचा रही हैं। हमारे नेटवर्थ रिसर्च के आधार पर, उनकी कुल नेटवर्थ लगभग 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय रुपये में लगभग 3 करोड़ रुपये है। उनकी वार्षिक आय लगभग 1 करोड़ रुपये है और उनकी मासिक आय लगभग 70 लाख रुपये है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Prachi Bansal Biography In Hindi” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment