Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees: आपका दिमाग हील जाये गा !

Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees: अभिषेक मल्हान, जिन्हें फुकरा इंसान के नाम से भी जाना जाता है | भारतीय यूट्यूब समुदाय में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने वैश्विक दर्शकों को मनोरंजन प्रदान करते हुए अपने प्रतिक्रिया वीडियो और व्लॉग के माध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त की है। हाल ही में, बिग बॉस ओटीटी के दूसरे सीज़न में उनकी भागीदारी ने उनकी लोकप्रियता और वित्तीय सफलता को और बढ़ा दिया है। इस पोस्ट में फुकरा इंसान की Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees के बारे में बात करने बाले हे |

About – Fukra Insaan (अभिषेक मल्हान)

अभिषेक मल्हान, जिन्हें फुकरा इंसान के नाम से जाना जाता है | अभिषेक भारत के दिल्ली शहर में रहता हे | उनकी मां उन्हें प्यार से अब्बू कहकर बुलाती हैं। 24 मई 1997 को जन्मे, वह वर्तमान में 26 वर्ष के हैं। अभिषेक को मनोरम और रोमांचक वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है | जिससे उन्हें एक महत्वपूर्ण और वफादार प्रशंसक प्राप्त हुआ है।

Birth Date and AgeMay 24, 1997; 26 years
BirthplacePitampura, Delhi
ResidencePitampura, Delhi
EducationLancer’s Convent School, DelhiBachelor of Commerce (B. Com.), Delhi College of Arts & Commerce, New Delhi
Debut VideosRs. 20 Water Vs Rs. 600 Water (on Fukra Insaan)Pochinki Pe Humla!!! (on Fukra Insaan Live)
Most Popular AppearancesGiving @triggeredinsaan RS 2,50,000 to spend in 1 Hour challenge!! (challenge video)Big Life (music video)Bigg Boss OTT Season 2 (reality show)
AccoladesGold Creator Award, YouTubeTalk Of The Town 2023 award, Influencex Awards
Highlight’s – Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees

Fukra Insaan Net Worth / फुकरा इंसान कितना कमाता हे

Fukra Insaan Net Worth 2023 In Rupees

अभिषेक मल्हान को बिग बॉस के घर में महत्वपूर्ण पहचान मिली है और अफवाह है कि वह शो में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों में से एक हैं। उनके आकर्षण और लोकप्रियता ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। अभिषेक विविध चुनौतियों, संगीत प्रदर्शन, चंचल शरारतों और विचारोत्तेजक सामाजिक प्रयोगों वाली कंटेंट बनाते हैं। उनका संक्रामक उत्साह और मजाकिया हास्य व्यापक और विविध दर्शकों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ता है।

Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees

हमने फुकरा इंसान के नेट इनकम (Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees) के बारे में निचे बात किये हे | हमने फुकरा इंसान नेट इनकम इंटरनेट पर उपलद जानकारी के तोर पे बताया हे | निचे दिए गए इनफार्मेशन काम या ज्यादा हो सकता है |

Fukra Insaan Net Worth 2023 In Rupees
Net Worth$1 million
Monthly IncomeRs. 12 lakhs
Yearly IncomeRs. 1 crore
WealthRs. 8 crores
Properties Owned and their ValuationRs. 16+ crores
Miscellaneous Assets and their ValuationRs. 1.14 crores
Highlight’s – Fukra Insaan Net Worth 2024 In Rupees

Fukra Insaan Personal Life

अभिषेक का जन्म 24 मई 1997 को दिल्ली के पीतमपुरा में हुआ था। उनके पिता, विनय मल्हान, एक व्यवसायी हैं, और उनकी मां, डिंपल मल्हान, डिंपल मल्हान व्लॉग्स नामक एक यूट्यूब चैनल का प्रबंधन करती हैं, जहां वह अपनी पाक विशेषज्ञता और दैनिक जीवन को व्लॉग्स के माध्यम से साझा करती हैं। अभिषेक ने अपनी स्कूली शिक्षा के लिए दिल्ली के लांसर्स कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की और बाद में नई दिल्ली के दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की।

सामग्री बनाने का जुनून परिवार में स्पष्ट रूप से चलता है। अभिषेक के भाई, निश्चय मल्हान, एक लोकप्रिय YouTuber हैं, जिन्हें ट्रिगर्ड इंसान के नाम से जाना जाता है, जिनकी 20.3 मिलियन की प्रभावशाली ग्राहक संख्या है, जो भारत के सबसे सफल YouTubers में से एक है। अभिषेक की बहन प्रेरणा मल्हान भले ही अपने भाइयों की तरह सुर्खियों में न हों, लेकिन वह उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उनके वीडियो में उनके पति हर्ष गुप्ता प्रमुखता से नजर आते हैं।

Fukra Insaan Net Worth 2023 In Rupees

Fukra Insaan Career

अभिषेक एक प्रतिबद्ध YouTuber हैं जिन्होंने 2019 में अपनी YouTube यात्रा शुरू की। उनके वीडियो को 60 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। अपनी यूट्यूब सफलता के अलावा, अभिषेक एक बहु-प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, जो एक उद्यमी, रैपर और गायक के रूप में कार्यरत हैं।

अभिषेक अपना मुख्य यूट्यूब चैनल फुकरा इंसान नाम से संचालित करते हैं, जिसके लगभग 8.64 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इसके अतिरिक्त, उनके दूसरे चैनल, फुकरा इंसान लाइव के 2.8 मिलियन ग्राहक हैं। 2021 में, अभिषेक ने बिग लाइफ के साथ संगीत जगत में कदम रखा और तब से तुम मेरे (2021), फ्लाई हाई (2021), रांझा (2022), दिन ते रात (2023), और तुम मेरे 2 (2023) जैसे उल्लेखनीय संगीत वीडियो जारी किए हैं। कैरी मिनाटी और आशीष चंचलानी जैसे प्रसिद्ध YouTubers के साथ सहयोग ने उनके चैनलों की लोकप्रियता को और बढ़ा दिया है।

Also Read:

Leave a Comment