Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees: खाने की रेसिपी शेयर करके 6 से 7 करोड़ रुपये…!

Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees: आज बहुत से लोग यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे इंटरनेट प्लेटफॉर्म के जरिए हर महीने लाखों रुपये कमा रहे हैं। YouTube के डिजिटल क्षेत्र में, हम आपके लिए कबिता किचन की कुल संपत्ति (Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees) के बारे में जानकारी लाते हैं।

यदि आप YouTube पर रेसिपी वीडियो देखना पसंद करते हैं, तो संभवतः आपने कबिता किचन चैनल देखा होगा। कबिता किचन यूट्यूब चैनल की निर्माता कबिता सिंह खाने की रेसिपी शेयर करती हैं, जिससे उन्होंने केवल यूट्यूब के माध्यम से लाखों की संपत्ति जमा की है।

ऐसे में कई लोग कबिता किचन की कुल संपत्ति (Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees) के बारे में सारी जानकारी जानने के लिए उत्सुक हैं। आज के लेख में, हम आपको कबिता किचन की कुल संपत्ति (Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees) के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करेंगे, और हम उनकी आय के बारे में विवरण भी साझा करेंगे। चलो पता करते हैं।

Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees

आज तक, Kabita Kitchen के यूट्यूब चैनल पर 13 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह मुख्य रूप से यूट्यूब, इंस्टाग्राम और ब्रांड प्रायोजन के माध्यम से अपनी आय अर्जित करती है। कबिता किचन की कुल संपत्ति की बात करें (Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees) तो रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लगभग 6 से 7 करोड़ रुपये के बीच है। गौरतलब है कि कविता ने यह संपत्ति मुख्य रूप से यूट्यूब पर अपने प्रयासों से अर्जित की है।

Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees
Kabita Kitchen Net Worth In Indian Rupees

Kabita Kitchen YouTube Income

कविता सिंह ने 2014 में अपने यूट्यूब उद्यम, Kabita Kitchen की शुरुआत की। अब तक, उनके चैनल ने कुल 13.6 मिलियन ग्राहक बना लिए हैं, और उनके प्रत्येक वीडियो को लाखों व्यूज मिलते हैं।

Kabita Kitchen की यूट्यूब इनकम की बात करें तो कविता सिर्फ यूट्यूब के जरिए हर महीने लगभग 3 से 4 लाख रुपये कमाती हैं। इसके अलावा, अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रांड प्रमोशन के लिए कविता लगभग 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

Kabita Kitchen Instagram Income

कविता सिंह यूट्यूब के अलावा इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर भी सक्रिय हैं। वह इंस्टाग्राम पर कविता रील्स के जरिए खाने की रेसिपी शेयर करती हैं। वर्तमान में, कबिता किचन के इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं।

जब कबीता किचन की इंस्टाग्राम आय की बात आती है, तो कविता प्लेटफॉर्म पर ब्रांड प्रमोशन के लिए लगभग 3 से 4 लाख रुपये चार्ज करती हैं। इन सहयोगों के माध्यम से, कविता हर महीने इंस्टाग्राम से लगभग 8 से 9 लाख रुपये कमाती हैं।

Kabita Kitchen Net Worth Overview

Kabita Kitchen Net WorthApprox. 6 to 7 Crore
Kabita Kitchen YouTube IncomeRs. 3 to 4 Lakhs Per Month
Kabita Kitchen Brand SponsershipRs. 5 to 6 Lakh Per Deal
Kabita Kitchen Instagram IncomeRs. 8 to 9 Lakh Per Deal
Highlight’s

Kabita Kitchen कौन हैं?

Kabita Kitchen का पूरा नाम कबिता सिंह है। वह भारत में एक प्रसिद्ध यूट्यूबर और प्रभावशाली व्यक्ति हैं, जो अपने कुकिंग रेसिपी वीडियो के लिए यूट्यूब पर लोकप्रियता हासिल कर रही हैं। कई लोग अक्सर कबिता किचन को “लेडी संजीव कपूर” के नाम से संदर्भित करते हैं क्योंकि उनके व्यंजनों की उत्कृष्टता को कोई भी आसानी से अपना सकता है।

गौरतलब है कि कबिता सिंह को कम उम्र से ही खाना पकाने का शौक हो गया था और उन्होंने अपनी मां के साथ खाना बनाना शुरू कर दिया था। कविता सिंह की यूट्यूब यात्रा 2014 में शुरू हुई, उस दौरान उनके पास काफी खाली समय था।

इसलिए, कविता के मन में अपने खाली समय के दौरान खाना पकाने के वीडियो बनाने और उन्हें यूट्यूब पर साझा करने का विचार आया। इससे कविता की यूट्यूब यात्रा की शुरुआत हुई। वर्ष 2017 तक, कविता लगातार वीडियो अपलोड के माध्यम से अपने चैनल पर 10 लाख ग्राहकों की संख्या तक पहुंच गई। भारत में लॉकडाउन के बाद उनके चैनल के विकास की गति और भी तेज हो गई।

Also Read:

Leave a Comment