Air Asia CEO Income: यूटूबेर इस से ज्यादा कमाता हे !

Air Asia CEO Income: विमानन के प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में, एक CEO का वेतन बहुत दजा होता है | यह उनके नेतृत्व और कंपनी की सफलता को प्रतिबिंबित करता है। आजके इस पोस्ट में हम Air Asia CEO का Income (Air Asia CEO Income) के बारे में बात करने बाले हे | आज हम Air Asia CEO का इनकाम (Air Asia CEO Income 2023) भारतीय रुपये में पूरी तरह से समझाने के लिए आये हे | आप यदि Air Asia CEO Income जानना चाहते हो तो इस पोस्ट को आगे पड़ते रहो |

इससे पहले कि हम Air Asia CEO Tony Fernandes के वेतन के विवरण में जाएं, उस संदर्भ को जानना महत्वपूर्ण है जिसमें यह मुआवजा निर्धारित किया गया है। फर्नांडिस, अपने आगे की सोच वाले नेतृत्व के लिए मान्यता प्राप्त है, ने कई चुनौतियों के माध्यम से एयरएशिया को निर्देशित किया है, विशेष रूप से अभूतपूर्व COVID-19 महामारी जो विमानन उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है।

Air Asia CEO Income – Tony Fernandes

टोनी फर्नांडिस मलेशिया में सबसे धनी व्यक्तियों में से है, मार्च 2020 तक 335 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति का दावा करते हे। उनकी पर्याप्त धन मुख्य रूप से एयरएशिया समूह में उनके स्वामित्व की हिस्सेदारी से निकला है | एक उद्यम जो उन्होंने 2001 में एक रिंगिट की नाममात्र राशि के लिए अधिग्रहित किया था। लगभग $ 0.24, अपने व्यापार भागीदार कमरुद्दीन मर्नान के सहयोग से। इसके अतिरिक्त, फर्नांडीस विभिन्न अन्य उद्यमों में स्वामित्व रखता है, जिसमें ट्यून ग्रुप, ट्यून होटल, ट्यून मनी, ट्यून टॉक और ट्यून इंश्योरेंस शामिल हैं।

Air Asia CEO Income

फोर्ब्स के अनुसार, 2019 में, टोनी फर्नांडीस को एयरएशिया ग्रुप के सीईओ (CEO) के रूप में सेवा करते हुए वेतन और बोनस में $ 2.58 मिलियन प्राप्त हुए। हालांकि, 2020 में, उन्होंने विमानन क्षेत्र पर कोविड -19 महामारी के प्रतिकूल प्रभावों के कारण स्वेच्छा से अपने वेतन में 75% की कमी स्वीकार की। विशेष रूप से, उन्होंने एयरएशिया फाउंडेशन में अपने वेतन का 10% योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध किया – एक संगठन जो सामुदायिक विकास और पर्यावरण संरक्षण पर केंद्रित था।

Tony Fernandes Partner and Family

टोनी फर्नांडिस की शादी च्लोए किम से हुई है, जो एक कोरियाई-अमेरिकी एयरएशिया में एक विपणन निदेशक के रूप में सेवारत है। उन्होंने 2019 में फ्रांस में एक अंतरंग समारोह में शादी की, जो करीबी दोस्तों और परिवार से घिरा हुआ था। इस दंपति ने 2011 में पैदा हुए अलियाह एना फर्नांडेस नाम की एक बेटी को साझा किया।

क्लो किम से अपनी शादी से पहले, फर्नांडिस की शादी पहले डेबोरा ली बर्गस्ट्रॉम से हुई थी, जो एक पूर्व मॉडल और स्वीडन की अभिनेत्री थी। वे 14 साल के लिए शादी करने के बाद 2010 में अलग हो गए और एक साथ दो बच्चे हैं: स्टीफन फर्नांडीस नाम का एक बेटा और स्टेफ़नी फर्नांडीस नाम की एक बेटी।

टोनी फर्नांडिस का जन्म कुआलालंपुर में 30 अप्रैल, 1964 को एक विविध परिवार के लिए हुआ था। उनके पिता, एक भारतीय चिकित्सक, विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कार्यरत थे, जबकि उनकी मां, मिश्रित पुर्तगाली और मलक्का यूरेशियन विरासत की, मलेशिया में एक टपरवेयर उत्पाद विक्रेता थीं। फर्नांडिस की दो बहनें हैं: अनीता फर्नांडिस और एयरन उमर। Airen Airasia समूह का एक हिस्सा भी है, एक कार्यकारी पद संभाल रहा है और Redbeat वेंचर्स के अध्यक्ष के रूप में सेवा करता है।

Air Asia CEO Income

निष्कर्ष / Conclusion

टोनी फर्नांडिस का 2023 कैपिटल ए के सीईओ के रूप में वेतन, जब भारतीय रुपये में परिवर्तित हो जाता है, तो विमानन क्षेत्र में कार्यकारी मुआवजा कैसे संचालित होता है, इसकी गहरी समझ प्रदान करता है। उनकी कमाई न केवल एक सीईओ की जिम्मेदारियों को दर्शाती है, बल्कि लगातार बदलते उद्योग के बड़े आर्थिक उतार -चढ़ाव को भी दर्शाती है। फर्नांडीस का मुआवजा चुनौतीपूर्ण समय के दौरान लचीलापन, रणनीतिक नेतृत्व और दूरदर्शी मार्गदर्शन के आवश्यक महत्व की कहानी बताता है।

https://trandingnews.in/fukra-insaan-net-worth-2023-in-rupees

Leave a Comment