Fake Ram Mandir Prasad On Amazon: नकली राम मंदिर प्रसाद अमेज़ॉन पर..!

Fake Ram Mandir Prasad On Amazon: भारतीय केंद्रीय प्राधिकरण (Indian Central Authority) ने अमेज़न पर नकली राम मंदिर प्रसाद बेचने का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि अमेज़ॅन धोखाधड़ीपूर्ण व्यापारिक गतिविधियों में लगा हुआ है और राम भक्तों की आस्था का शोषण कर रहा है। आरोप के मुताबिक, अमेजन पर श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद के नाम से मिठाई की मार्केटिंग की जा रही है. All India Traders ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अमेज़न अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही प्रसाद के रूप में इन मिठाइयों की पेशकश करके विक्रेताओं को गुमराह कर रहा है।

इस लेख में, हम अमेज़न पर नकली राम मंदिर प्रसाद मुद्दे के विवरण का पता लगाएंगे। न्यूज़एक्स ने सत्यापित किया है कि Central Consumer Protection Authority of India ने भक्तों पर ऐसे कार्यों के संभावित प्रभाव पर जोर दिया है। उनका सुझाव है कि ऐसी त्रुटियों और झूठे विज्ञापन के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। आइए देखें कि अमेज़ॅन पर ये धोखाधड़ी वाली व्यावसायिक गतिविधियां कैसे हुईं। जागरूकता सुनिश्चित करने और भविष्य में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए कृपया इस लेख को ध्यान से पढ़ें।

Fake Ram Mandir Prasad On Amazon

Fake Ram Mandir Prasad On Amazon

Consumer Protection Authority (CCPA) ने अमेज़ॅन पर अपने प्लेटफॉर्म पर नकली राम मंदिर प्रसाद के रूप में गलत लेबल वाली मिठाइयों की बिक्री की अनुमति देने का आरोप लगाया है। विक्रेता इन उत्पादों के लिए कथित तौर पर “अयोध्या राम मंदिर प्रसाद” नाम का उपयोग कर रहे थे। उपभोक्ता संरक्षण (ई-कॉमर्स) नियमों के अनुसार, ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों को अनुचित व्यापार प्रथाओं में शामिल होने की अनुमति नहीं है, और कोई भी सेवा के नाम पर झूठे वादे करके पैसे नहीं मांग सकता है।

CCPA Action on Fake Ram Mandir Prasad On Amazon

आरोपों के जवाब में अमेज़न ने कहा कि वह अपने नियमों के मुताबिक कार्रवाई कर रही है | कंपनी का दावा है कि कुछ व्यापारियों ने झूठे दावे किए हैं और वे फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं। सरकार ने अमेज़ॅन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आग्रह करते हुए कहा है कि कंपनी ने व्यावसायिक लाभ के लिए हिंदू समुदाय की भावनाओं का शोषण किया है।

Fake Ram Mandir Prasad On Amazon

अमेज़ॅन के प्लेटफ़ॉर्म पर, राम मंदिर प्रसाद, श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद, डीसी गाय दूध पेड़ा और अन्य जैसे विभिन्न उत्पाद उपलब्ध थे, सभी श्री राम जी के साथ जुड़ाव का दावा करते थे। केंद्रीय प्राधिकरण ने खुलासा किया कि इन व्यावसायिक प्रथाओं का उद्देश्य राम के साथ भक्तों के भावनात्मक संबंध का लाभ उठाकर व्यक्तिगत लाभ के लिए लोगों को धोखा देना है। इस योजना के पीछे के संचालक को विशेषज्ञ बिक्री रणनीति वाला एक मास्टरमाइंड बताया गया है जिसने राम के भक्तों की भावनाओं के साथ छेड़छाड़ की है।

Consumer Protection Act 2020

Consumer Protection Act 2020 के अनुसार, किसी भी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के लिए झूठी जानकारी या अफवाहें फैलाना प्रतिबंधित है। ऐसी गतिविधियों में शामिल होने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

निष्कर्ष

इस लेख में, हमने Fake Ram Mandir Prasad On Amazon के बारे में अफवाहों के फैलने और इसके परिणामों का विस्तृत विवरण प्रदान किया है। हमें आशा है कि आपको यह जानकारी मूल्यवान लगी होगी। यदि आप इस लेख के अंत तक पहुँच गए हैं, तो कृपया इसे शेयर करने पर विचार करें। अपने दोस्तों को सूचित करना न भूलें और ऐसी महत्वपूर्ण खबरों से अपडेट रहें।

Also Read:

Leave a Comment