RAM Mandir Murti 1st Look: अयोध्या से राम लल्ला की आई पहली तस्वीर, आप भी करें दर्शन!

RAM Mandir Murti 1st Look: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए सब कुछ तैयार है और अब सभी को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है जब मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा होगी | ऐसे में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर रोजाना खबरें जनता तक पहुंच रही हैं | इसके बारे में पढ़कर राम भक्त उत्साहित हो रहे हैं क्योंकि करीब 500 साल बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है | इससे सभी में तीव्र भावनाएं जागृत हो गई हैं और वे 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर राम मंदिर की मूर्ति का फर्स्ट लुक (RAM Mandir Murti 1st Look) तेजी से वायरल हो रहा है. रामलला की यह मूर्ति 22 जनवरी को अभिषेक के समापन के साथ गर्भगृह में स्थापित की जाएगी। इस पोस्ट के अंत में, हम आपको राम मंदिर मूर्ति के प्रथम स्वरूप के बारे में विस्तृत विवरण प्रदान करेंगे।

RAM Mandir Murti 1st Look

वर्तमान में आप जो छवि देख रहे हैं वह राम लला की मूर्ति की है, जिसे 22 जनवरी को गर्भगृह में स्थापित किया जाना है। यह विशेष छवि सोशल मीडिया पर व्यापक ध्यान आकर्षित कर रही है।

RAM Mandir Murti 1st Look

राम लला की मूर्ति को बहुत प्रशंसा मिल रही है क्योंकि यह वास्तव में मनोरम है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस प्रतिमा के बारे में अपनी खुशी व्यक्त कर रहे हैं और अपनी भावनाओं को साझा कर रहे हैं, जिससे इसके चारों ओर एक सकारात्मक चर्चा पैदा हो रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम लल्ला की मूर्ति का वजन 200 किलोग्राम है और इसे भगवान राम के बाल रूप की समानता में तैयार किया गया है। इसके अतिरिक्त, मूर्ति 4.24 फीट की ऊंचाई पर है और 3 फीट चौड़ी है।

RAM Mandir Murti 1st Look: राम लल्ला की प्रतिमा की खास बाते

RAM Mandir Murti 1st Look

अयोध्या में रामलला की मूर्ति में कई विशेष विशेषताएं हैं, जिन्हें नीचे दिए गए बिंदुओं में बताया गया है:

  • मूर्ति में भगवान विष्णु के सभी दस अवतारों को बारीकी से उकेरा गया है।
  • प्रतिमा में राम भक्त हनुमान जी का चित्रण भी शामिल है।
  • मूर्ति के भीतर भगवान विष्णु के दिव्य वाहन गरुड़ देव जी को भी चित्रित किया गया है।
  • राम लला के माथे पर उत्कीर्णन में स्वस्तिक, सूर्य, शेषनाग, चक्र, गदा और ओम जैसे प्रतीक हैं।

किसने बनाई हैं राम लल्ला की प्रतिमा

RAM Mandir Murti 1st Look

राम लल्ला की मूर्ति के पीछे के मूर्तिकार के बारे में जानने में उत्सुक लोगों के लिए, इसे कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तैयार किया था। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित रामलला की तस्वीरें मूर्ति को गर्भगृह में रखे जाने से पहले ली गई थीं। 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा के बाद आम जनता को अयोध्या राम मंदिर के दर्शन करने और रामलला के दर्शन करने का अवसर मिलेगा।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “RAM Mandir Murti 1st Look” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment