Esha Gupta Net Worth In Rupees: एक मूवी का लेता करोड़ रुपए, साल का इनकम..!

Esha Gupta Net Worth In Rupees: ईशा गुप्ता सोशल मीडिया पर अपने दर्शकों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ी रहती हैं, और अपने निजी जीवन और रुचियों की झलक पेश करती हैं। एक भावुक यात्री, वह अक्सर अपने साहसिक कार्यों की तस्वीरें साझा करती है, जिससे प्रशंसकों को उसकी यात्रा की झलक मिलती है। ईशा फिटनेस के प्रति भी समर्पित हैं और अपने वर्कआउट रूटीन और स्वस्थ जीवनशैली संबंधी टिप्स साझा करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करती हैं।

अपने ख़ाली समय में, वह फुटबॉल देखना पसंद करती है, स्काइडाइविंग जैसी रोमांचक गतिविधियों में शामिल होती है | आज हम इस पोस्ट में Esha Gupta Net Worth In Rupees, Boyfriend, Age, Career Etc. के बारे में जानने बाले हे | अगर आप Esha Gupta Net Worth जानना चाहते हो तो इस पोस्ट को पूरा रीड करते रहो |

Esha Gupta Net Worth In Rupees

एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री और मॉडल ईशा गुप्ता की कुल संपत्ति 2023 में लगभग $8 मिलियन होने का अनुमान है, जो 66 करोड़ भारतीय रुपये (Esha Gupta Net Worth In Rupees) के बराबर है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और 2007 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतकर पहचान हासिल की। ई

शा ने 2012 में सफल फिल्म “Jannat 2” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इन वर्षों में, वह रुस्तम, बादशाहो जैसी विभिन्न फिल्मों में दिखाई दी हैं। , और टोटल धमाल, ने खुद को मनोरंजन उद्योग में स्थापित किया।

Esha Gupta Monthly Income

2023 में, ईशा गुप्ता अनुमानित 30 लाख भारतीय रुपये से अधिक की मासिक आय अर्जित करती हैं। उनकी कमाई का मुख्य स्रोत उनके अभिनय करियर से आता है, लेकिन वह सोशल मीडिया पर ब्रांड एंडोर्समेंट और साझेदारी के माध्यम से भी पैसा कमाती हैं।

ईशा हर फिल्म के लिए 2 करोड़ भारतीय रुपए से ज्यादा की सैलरी लेती हैं। फिल्मों के अलावा, उन्हें विभिन्न संगीत वीडियो में दिखाया गया है और रियलिटी टीवी शो में जज के रूप में काम किया है।

Esha Gupta Income Source

मनोरंजन उद्योग में ईशा गुप्ता की सफलता ने मार्केस एंड स्पेंसर इंडिया, येपमी फैशन वियर, गार्नियर (गार्नियर लॉन्ग एंड स्ट्रॉन्ग सहित), कोहलर, स्प्लैश फैशन, आइकॉनिक क्लोदिंग, मोडा एलिमेंटी, एज़ा फैशन, आरएस जैसे प्रमुख ब्रांडों के साथ कई आकर्षक विज्ञापन सौदों को आकर्षित किया है।

जीन्स, पर्निया क़ुरैशी, और बहुत कुछ। प्रत्येक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए ईशा 30 लाख भारतीय रुपये से अधिक चार्ज करती हैं। इसके अतिरिक्त, वह एक प्रमुख ज्वेलरी हाउस हजूरीलाल लिगेसी और गेमिंग ब्रांड खेलराजा जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम करती हैं।

Esha Gupta Net Worth In Rupees

Esha Gupta Net Worth In Rupees – Overview

NameEsha Gupta
Net Worth (in Dollars)$8 Million
Net Worth (in rupees)66 Crore
Monthly Income30 Lakh +
Annual Salary4.5 Crore +
Per Movie Income2 Crore +
Income SourceActing, Brand Endorsement, Instagram
ProfessionActress, Model
Age37 Years Old
Highlight’s

Esha Gupta कैसी हैं?

Esha Gupta, जिनका जन्म 28 नवंबर 1985 को नई दिल्ली, भारत में हुआ, एक बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता हैं। शिक्षा और कड़ी मेहनत को महत्व देने वाले परिवार में पली-बढ़ी ईशा ने अपना बचपन अपने भाई-बहनों, करण गुप्ता (छोटे भाई) और नेहा गुप्ता (छोटी बहन) के साथ देहरादून, हैदराबाद और दिल्ली में बिताया। उनके पिता एक सेवानिवृत्त वायु सेना अधिकारी हैं, और उनकी माँ एक गृहिणी हैं।

Esha Gupta Net Worth In Rupees

कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय के मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन से मास कम्युनिकेशन में स्नातक की डिग्री हासिल करने से पहले ईशा ने नई दिल्ली में ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह मॉडलिंग और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं।

अपने कॉलेज के वर्षों में, ईशा ने एक मॉडल के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और 2007 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में सफलता हासिल की, मिस फोटोजेनिक का खिताब जीता और कुल मिलाकर तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने जापान में मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और शीर्ष 10 प्रतियोगियों तक पहुंचीं। इसके बाद, उन्होंने विभिन्न ब्रांडों के साथ काम करना शुरू किया और 2010 किंगफिशर कैलेंडर में प्रदर्शित हुईं।

मॉडलिंग से अभिनय की ओर कदम बढ़ाते हुए, ईशा गुप्ता ने 2012 में बॉलीवुड फिल्म “जन्नत 2” से अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने इमरान हाशमी के साथ अभिनय किया। उनके प्रदर्शन को आलोचनात्मक प्रशंसा मिली, जिससे उन्हें कई अन्य सफल फिल्मों में भूमिकाएँ मिलीं।

Esha Gupta Biography

Nick NameEisha
Real NameEsha Gupta
Date of BirthNovember 28, 1985
Age37 Years Old
Birth PlaceNew Delhi, India
NationalityIndian
ReligionHinduism
ProfessionActress, Model
Educational QualificationGraduated from Manipal University in Karnataka with a bachelor’s degree in Mass Communication
Body MeasurementsBreast: 34 Inches
Waist: 25 Inches
Hips: 35 Inches
FatherNot Known (Hosiery Businessman and a retired air force officer)
MotherNot Known (Homemaker)
BrotherKaran Gupta (Younger Brother)
SisterNeha Gupta (Younger Sister)
Marital StatusUnmarried
Affairs/ BoyfriendArmaan Gujral (Delhi socialite Feroze Gujral’s son), Nikhil Thampi (Fashion Designer), and Manuel Campos Guallar (businessman)
DebutHindi Film: Jannat 2 (2012)
Tamil and Telugu Film: Veedevadu (2017)
TV: NAT GEO Super Cars (2012)
Net Worth$8 Million (approx.)
Last Updated2023
Highlight’s

Esha Gupta Career

भारतीय फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता गुप्ता, बॉलीवुड उद्योग में सबसे होनहार प्रतिभाओं में से एक बनकर उभरी हैं। उन्होंने 2012 में “जन्नत 2” से बॉलीवुड फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की, जहां उन्होंने इमरान हाशमी के साथ अभिनय किया। उनके प्रदर्शन को दर्शकों और आलोचकों दोनों से प्रशंसा मिली, जिससे वह सुर्खियों में आ गईं। उसी वर्ष, उन्होंने “राज 3डी” और “चक्रव्यूह” जैसी सफल फिल्मों में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया।

Esha Gupta Net Worth In Rupees

अपने सफल कार्यकाल को जारी रखते हुए, गुप्ता ने “गोरी तेरे प्यार में” (2013), “हमशकल्स” (2014), “रुस्तम” (2016), जैसी उल्लेखनीय फिल्मों में अभिनय करके बॉलीवुड की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की। कमांडो 2″ (2017), “बादशाहो” (2017), और द्विभाषी फिल्म “वीडेवाडु” (2017) से तमिल और तेलुगु में डेब्यू किया।

2018 में, उन्होंने जे.पी.दत्ता की एक्शन वॉर फिल्म “पलटन” में एक प्रमुख भूमिका निभाई और एंड टीवी के “हाई फीवर – डांस का नया तेवर” में जज के रूप में टेलीविजन में कदम रखा। अगले वर्ष, उन्होंने कॉमेडी फिल्म “टोटल धमाल” में अभिनय किया, जो 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई। उसी वर्ष उनकी अगली रिलीज एक्शन थ्रिलर “वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड” थी, जहां उन्होंने अनुपम खेर के साथ अभिनय किया।

Esha Gupta Web Series

ईशा गुप्ता ने 2020 सीरीज़ “आरईजेसीटीएक्स सीज़न 2” में अपने वेब डेब्यू के साथ डिजिटल स्पेस में कदम रखा। बाद में वह बॉबी देओल के साथ “नकाब” और “आश्रम सीजन 3” जैसी वेब श्रृंखला में दिखाई दीं। इसके अतिरिक्त, वह “मैं रहूं या ना रहूं” (2015), “गेट डर्टी” (2019), और “बूहा” (2021) सहित विभिन्न संगीत वीडियो का हिस्सा रही हैं।

Esha Gupta Net Worth In Rupees

ईशा गुप्ता की सुंदरता और अभिनय प्रतिभा ने मनोरंजन उद्योग में उनकी लोकप्रियता में योगदान दिया है। अपने फिल्मी करियर से परे, उन्होंने कई कंपनियों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम किया है और हाई-प्रोफाइल फैशन पत्रिकाओं के पन्नों की शोभा बढ़ाई है। टाइम्स की 50 सर्वाधिक वांछनीय महिलाओं की सूची के अनुसार, गुप्ता 2017 में 5वें, 2018 में 21वें और 2019 में 32वें स्थान पर रहीं।

सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय के लिए आलोचना का सामना करने के बावजूद, ईशा गुप्ता ने एक मजबूत प्रशंसक आधार बनाए रखा है और भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रमुख हस्ती बनी हुई हैं। उनकी आगामी परियोजनाओं में “हेरा फेरी 3,” “फाइल नंबर 323,” और “देसी मैजिक” जैसी फिल्में शामिल हैं।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Esha Gupta Net Worth In Rupees” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment