Shrimad Ramayan Sony Tv Cast: सबका नाम और फोटो एक साथ…!

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast: लंबे समय से प्रतीक्षित क्षण आ गया है | सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने वीकडे लाइनअप को बढ़ाने के लिए अपना नया टीवी शो पेश किया है। इस पौराणिक नाटक ने प्रमुख जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) पर रात 9 बजे के स्लॉट में कौन बनेगा करोड़पति 15 की जगह ले ली है।

जैसे ही हम नए साल का स्वागत करते हैं, सोनी टीवी ने आधिकारिक तौर पर अपने कार्यदिवस कार्यक्रम में एक नया शो जोड़ा है। अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन से पहले, चैनल हमारे प्रयासों में मार्गदर्शन, समृद्धि और पूर्णता के लिए श्री राम से आशीर्वाद मांग रहा है।

इस शो के माध्यम से, रचनाकारों ने दर्शकों को श्रीमद रामायण की पवित्र शिक्षाओं की खोज, इसके गहन ज्ञान और गुणों का पता लगाने का आश्वासन दिया है। उत्सुकता से प्रतीक्षित कार्यक्रम धार्मिकता, साहस और करुणा की स्थायी कहानी पर प्रकाश डालेगा।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast
Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

सोनी टीवी के आधिकारिक इंस्टाग्राम ने Shrimad Ramayan के लिए एक प्रोमो जारी किया, जिसने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा। नए साल 2024 पर शो के आधिकारिक लॉन्च से पहले प्रोमो कई दिनों तक ट्रेंड करता रहा। प्रशंसकों ने सोनी टीवी पर पौराणिक नाटक देखने में तुरंत रुचि दिखाई, लॉन्च के कुछ ही मिनटों के भीतर अपना उत्साह व्यक्त किया।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Ram (Sujay Reu)

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

Shrimad Ramayan में भगवान राम की भूमिका सुजय रेउ ने निभाई है, जो एक अभिनेता हैं जो विभिन्न धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। सुजय, जिन्होंने राम मिलायी जोड़ी, शास्त्री सिस्टर्स और अलक्ष्मी: हमारी सुपर बहू में मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर आगामी प्रमुख लॉन्च में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

सुजय रेउ का रामायण के साथ एक अनोखा रिश्ता है, उन्होंने पहले सिया के राम में भरत का किरदार निभाया था, जो स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ था और इसमें आशीष शर्मा ने प्रभु श्री राम का किरदार निभाते हुए मर्यादा पुरूषोत्तम का किरदार निभाया था।

एक बयान में, सुजय रेउ ने उल्लेख किया, “यह प्रोमो गहन प्रेम और आपसी श्रद्धा को खूबसूरती से दर्शाता है जो सीता और राम के बीच के रिश्ते को परिभाषित करता है, भावनाओं की इस कालातीत पुनर्कथन में एक नई गहराई जोड़ता है।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Sita (Prachi Bansal)

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

सोनी टीवी के धारावाहिक रामायण में सीता की भूमिका निभा रहीं प्राची बंसल ने मुख्य किरदार निभाने का अवसर दिए जाने पर अपना आभार व्यक्त किया। एक बयान में, उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि यह भूमिका मेरे सामने आ गई है, और यह एक ऐसा हिस्सा है जिसे केवल कुछ ही कलाकार अपने जीवनकाल में निभाने के लिए भाग्यशाली होते हैं।

हम रामायण की कहानियां सुनकर बड़े हुए हैं। यह अलग है पहलुओं, इसलिए चुनौती इस प्रसिद्ध कहानी को जीवन में लाने और स्थायी प्रेम, दृढ़ निष्ठा और अटूट विश्वास को चित्रित करने की है, जिसके लिए राम और सीता जाने जाते हैं और उनकी पूजा की जाती है।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Lakshman (Basant Bhatt)

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

शो में लक्ष्मण की भूमिका हासिल करने के बाद, बसंत ने एक बयान में साझा किया, “निःस्वार्थ सेवा और त्याग का प्रतीक, भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण बेहद वफादार और सुरक्षात्मक हैं। वह हमेशा भगवान राम और सीता की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा से अधिक प्राथमिकता देते हैं। यह मेरे करियर की सबसे बड़ी भूमिका है और मैं इस शो के साथ नए साल की शुरुआत करने का इंतजार नहीं कर सकता।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Ravan (Nikitin Dheer)

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

महाभारत में दुशासन की भूमिका के लिए जाने जाने वाले निर्भय वाधवा को सोनी टीवी पर श्रीमद रामायण में भगवान हनुमान के चरित्र को चित्रित करने के लिए चुना गया है। यह दूसरी बार है जब वह अपने करियर में यह प्रतिष्ठित भूमिका निभाएंगे, और वह एक बार फिर इस भूमिका को निभाने के लिए उत्सुक हैं। सीरियल में निकितिन धीर रावण का किरदार निभाएंगे और शिल्पा सकलानी कैकेयी के किरदार में हैं।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Lord Shiva (Tarun Khanna)

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast

तरुण खन्ना एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता हैं जो हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम करते हैं। खन्ना ने साथी टेलीविजन अभिनेत्री स्मृति खन्ना से शादी की है। उनका एक बेटा है जिसका जन्म 2014 में हुआ था।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Janak (Jiten Lalwani)

जितेन लालवानी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं। उन्हें क्योंकि सास भी कभी बहू थी में किरण विरानी, ससुराल गेंदा फूल में इंदर कश्यप, देवों के देव महादेव में इंद्रदेव, पहरेदार पिया की में भुवन सिंह और शुभारंभ में गुणवंत रेशमिया की भूमिका के लिए जाना जाता है।

जितेन लालवानी का जन्म 3 अगस्त 1969 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में मोहन दास खूबचंद लालवानी और मोहिनी लालवानी की तीसरी संतान के रूप में हुआ था, उनके भाई-बहन अशोक लालवानी (सबसे बड़े भाई) और सुनीता लालवानी (बड़ी बहन) हैं।

उन्होंने दीपिका लालवानी से शादी की है, जिनसे उनके दो बच्चे हैं पलक लालवानी जो एक अभिनेता भी हैं; और बेटा आदित्य लालवानी जो पढ़ाई कर रहा है। जितेन 1993 में मुंबई आए और उसी साल मकरंद देशपांडे द्वारा निर्देशित नाटक ‘यात्री’ में एक छोटा सा किरदार मिला।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Maharishi Vasishth (Surendra Pal)

सुरेंद्रपाल सिंह जन्म 25 सितंबर 1953 एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन चरित्र अभिनेता हैं जो हिंदी फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं में काम करते हैं। उन्हें महाभारत में द्रोणाचार्य, चाणक्य में अमात्य राक्षस, शक्तिमान में तमराज किल्विश और देवों के देव…महादेव में दक्ष की भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

1984 से शुरू करके, पाल ने कई फिल्मों (खुदा गवाह, सहर और जोधा अकबर) और वो रहने वाली महलों की, लेफ्ट राइट लेफ्ट और विष्णु पुराण जैसे टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया, जहां उन्होंने राक्षसों के शिक्षक गुरु शुक्राचार्य की भूमिका निभाई। .

टीवी पर उनकी सबसे उल्लेखनीय भूमिकाओं में से एक विक्रांत जब्बार की थी। उन्होंने रामसे ब्रदर्स द्वारा निर्मित हॉरर टीवी धारावाहिक ज़ी हॉरर शो के एपिसोड साया में विक्रांत जब्बार की भूमिका निभाई। 2007 में, पाल ने भोजपुरी फिल्मों के निर्माण और निर्देशन के लिए एक प्रोडक्शन कंपनी शुरू की।उन्होंने एक भोजपुरी फिल्म भौजी के सिस्टर का निर्माण किया था.

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Kaikeyi (Shilpa Saklani)

शिल्पा सकलानी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में गंगा साहिल विरानी और ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में विधि की भूमिका के लिए जानी जाती हैं। वह रियलिटी शो नच बलिए 1 और बिग बॉस 7 में प्रतियोगी थीं |

शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत 2001 में अर्जुन पुंज अभिनीत फिल्म तेरे लिए से की, जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। 2002 में, उन्होंने ना तुम जानो ना हम में एक संक्षिप्त भूमिका निभाई। वह 2002 से 2008 में शो के अंत तक एकता कपूर की क्योंकि सास भी कभी बहू थी में गंगा के रूप में शामिल हुईं। बाद में उन्हें क्या हादसा क्या हकीकत में देखा गया और लावण्या में मुख्य भूमिका निभाई। [उद्धरण वांछित]

2005 में, सकलानी ने अपूर्वा के साथ नच बलिए 1 में भाग लिया। सकलानी ने शो कुसुम, जस्सी जैसी कोई नहीं में अभिनय किया। 2009 में, उन्होंने इमेजिन टीवी के पति पत्नी और वो में भाग लिया। 2012 में, उन्होंने सर्वाइवर इंडिया में भाग लिया। 2013 में, सकलानी ने अपने पति अपूर्व के साथ कलर्स टीवी के बिग बॉस के सातवें सीज़न में भाग लिया। वह बेदखल होने तक पांच सप्ताह तक जीवित रहीं।

Shrimad Ramayan Sony Tv Cast – Goddess Parvati (Aishwarya Raj Bhakuni)

ऐश्वर्या राज भाकुनी का जन्म 4 सितंबर 1997 को भोपाल, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। वह एक अभिनेत्री हैं, जिन्हें सम्राट पृथ्वीराज (2022), गौरव और निर्देशक (2022) के लिए जाना जाता है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Shrimad Ramayan Sony Tv Cast” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment