Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt: आलिया भट्ट के प्रशंसक हैं, देखने पर विचार करें…!

Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt: आलिया भट्ट एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं जो अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सराही गई हैं।

उन्होंने 6 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और 2012 में करण जौहर की फिल्म “Student Of The Year” में अपनी भूमिका से व्यापक पहचान हासिल की, जो उनकी पहली बड़ी सफलता थी।

तब से, उन्होंने बॉलीवुड में एक अनोखी पहचान स्थापित करते हुए, कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने बहुमुखी अभिनय से अपने प्रशंसकों को प्रभावित करना जारी रखा है। यदि आप आलिया भट्ट के प्रशंसक हैं, तो उनकी “Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt” देखने पर विचार करें।

Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt

Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt
Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt

1. Gangubai Kathiawadi (2022) – गंगुबाई काठियावाडी

संजय लीला भंसाली एक प्रसिद्ध निर्देशक हैं जो अपनी मनमोहक कहानी और सशक्त निर्देशन के लिए पहचाने जाते हैं। उनकी हर फिल्म एक अनोखा आकर्षण रखती है, जो लगातार बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित होती है।

Gangubai Kathiawadi भंसाली द्वारा निर्देशित एक ऐसी फिल्म है, जो कमाठीपुरा में रहने वाली महिला गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर केंद्रित है। एक वेश्या के रूप में अपने अतीत के बावजूद, गंगूबाई ने विभिन्न चुनौतियों और जीत का अनुभव किया, अंततः एक सामाजिक कार्यकर्ता में बदल गई।

इस फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी की भूमिका में शानदार अभिनय किया है। आलिया ने गंगूबाई के दर्द, संघर्ष और अंततः जीत को कुशलता से चित्रित किया है, और चरित्र में एक सुंदर स्पर्श जोड़ा है।

Gangubai Kathiawadi एक सच्ची कहानी से प्रेरित फिल्म है और इसने दर्शकों से काफी प्रशंसा हासिल की है। इसने बॉक्स ऑफिस पर भी सफलता हासिल की है और दर्शकों को खूब पसंद आई है।

2. Raazi – राझी

मेघना गुलजार की “Raazi” 2018 की फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी सफलता हासिल की। इस फिल्म में मुख्य भूमिका आलिया भट्ट और अभिनेता विक्की कौशल ने निभाई थी।

फिल्म में आलिया भट्ट ने एक भारतीय रॉ एजेंट सहमत खान का किरदार निभाया है। ‘राजी’ एक ऐसी लड़की की कहानी है जो भारत की रक्षा के लिए जासूस बनकर पाकिस्तान में घुस जाती है।

एक रॉ एजेंट के रूप में, वह एक पाकिस्तानी व्यक्ति से शादी करने और भारत के लिए पाकिस्तान की योजनाओं के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी इकट्ठा करने के लिए बाध्य है।

2018 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने न केवल व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि भारत में क्लासिक का दर्जा भी हासिल किया।

3. Udta Punjab – उडता पंजाब

अभिषेक चौबे की फिल्म, “उड़ता पंजाब” 2016 में रिलीज़ हुई थी। यह पंजाब में बढ़ती नशीली दवाओं के मुद्दे को संबोधित करने वाली एक सम्मोहक फिल्म है। कहानी नशीली दवाओं की बढ़ती समस्या की कहानी को उजागर करती है, जिसमें पुलिस, डॉक्टर और मादक द्रव्यों के सेवन की चपेट में आए व्यक्ति शामिल हैं।

फिल्म में मुख्य भूमिका शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर खान ने निभाई है। विशेष रूप से, आलिया भट्ट एक बिहारी हॉकी खिलाड़ी कुमारी पिंकी का किरदार निभाती हैं, जो कहानी में गहराई जोड़ती है।

4. 2 States – 2 स्टेट्स

2014 में, अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित फिल्म “2 States” में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर ने पहली बार स्क्रीन साझा की। फिल्म में मुख्य भूमिका अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट और अमृता सिंह ने निभाई थी। इसकी कहानी चेतन भगत की किताब ‘2 स्टेट्स: द स्टोरी ऑफ माई लव मैरिज’ से ली गई थी।

यह फिल्म अलग-अलग राज्यों के रहने वाले दो व्यक्तियों के बीच की प्रेम कहानी बताती है। उनकी शादी की इच्छा के बावजूद, उनके माता-पिता को उनके मिलन को स्वीकार करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यह जोड़ा अपने माता-पिता को मनाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करता है और अंततः अपनी शादी में आने वाली बाधाओं को दूर करने में सफल होता है।

5. RRR

आलिया भट्ट ने अपनी नवीनतम रिलीज के साथ दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। “बाहुबली” फेम प्रसिद्ध एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 24 मार्च, 2022 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म में आलिया ने सीता का किरदार निभाया था |

स्टार-स्टड वाले कलाकारों में अजय देवगन, राम चरण और एन.टी. रामाराव जूनियर शामिल हैं, जो ब्रिटिश शासन के खिलाफ दो दोस्तों के संघर्ष को दर्शाने वाली एक कहानी में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के गानों ने विश्व स्तर पर रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपार लोकप्रियता हासिल की।

Top 5 Hit Movies Of Alia Bhatt List’s & Releace Date

Movie TitleRelease YearDirectorGenre
Gangubai Kathiawadi2022Sanjay Leela BhansaliBiographical, Crime, Drama
Raazi2018Meghna GulzarAction, Drama, Thriller
Udta Punjab2016Abhishek ChaubeyCrime, Drama, Thriller
2 States2014Abhishek VarmanComedy, Drama, Romance
RRR2022SS RajamouliAction, Drama, Historical

Also Read:

Leave a Comment