Tata punch EV Booking: भारत में हुई लॉन्च Tata Punch EV, नए अवतार के साथ ADAS तकनीकी, अभी करें बुक

Tata punch EV Booking: टाटा मोटर्स एक बड़ी घोषणा के साथ नए साल की शुरुआत करने के लिए उत्साहित है! उन्होंने हाल ही में 2024 के पहले बिल्कुल नए मॉडल, पंच ईवी (Tata Punch EV) का अनावरण किया है। यह टाटा की चौथी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार और दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है। पंच ईवी पहले से ही देश भर में चर्चा पैदा कर रही है, और उत्सुक ग्राहकों के लिए बुकिंग आज से शुरू हो रही है।

Tata Punch EV Booking करने के लिए, आप टाटा के समर्पित ईवी शोरूम, विशिष्ट मानक शोरूम या उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। बुकिंग के लिए न्यूनतम मात्र 21,000 रुपये की आवश्यकता होगी। जो बात पंच ईवी को अद्वितीय बनाती है वह यह है कि यह टाटा के नवीनतम जेन 2 ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया शुरुआती मॉडल है, जिसे एक्टिव.ईवी के नाम से जाना जाता है।

Tata punch EV Booking

Tata Punch EV अगले महीने अर्थात 15 February 2024 को इंडिया लॉन्च किया जाये गा | अगर आप इस Tata Punch EV को लेना चाहते हो तो इस की बुकिंग (Tata punch EV Booking) शुरू हो गया हे | आप अपने नज़दीकी टाटा Showroom में जा के बुकिंग कर सकते हो |

हमने इस पोस्ट में Tata punch EV Booking से लेके Tata Punch EV On-Road Price, Tata Punch EV Range & Battery, Tata Punch EV Exterior, Tata Punch EV Interiors & Features, Tata Punch EV Suspension and brake सब कुछ डिटेल्स में शेयर किया हे | आप इस पोस्ट धन से पड़लो..

Tata Punch EV On-Road Price

Tata Punch EV की on-road कीमत का अभी तक आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, विभिन्न अनुमानों और कार की विशेषताओं के आधार पर, इसकी कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने का अनुमान है। यह लागत आपके राज्य और पंजीकरण शुल्क (State and Registration Fees) के आधार पर थोड़ी भिन्न हो सकती है। लॉन्च के बाद सटीक ऑन-रोड कीमतें आधिकारिक तौर पर सामने आ जाएंगी, जिससे आप अपने राज्य में अपने चुने हुए मॉडल की सटीक कीमत निर्धारित कर सकेंगे।

Tata punch EV Booking – Overview

Tata Punch EVSpecifications
Launch Date in India15 February 2024
Price in IndiaExpected to start at around Rs 12 lakhs
Exterior Features– Redesigned front grille with updated air dam
– New LED headlight unit with DRLs
– Possible connected taillights in the rear profile
Interior Features– Prominent blue elements to signify its electric nature
– Gearbox replaced with non-obtrusive knob
– Touch panel instead of physical buttons
– New two-spoke steering wheel expected
Features– Large touchscreen infotainment system
– Automatic climate control
– USB Type-C charging port
– Air purifier
– Rear passenger events for improved comfort
– Cruise control
– Enhanced audio system
Safety Features– Six airbags
– Electronic stability control (ESC)
– Tire pressure monitoring system (TPMS)
– Hill hold assist
– Hill descent control
– Reverse parking camera with sensors
– ISOFIX child seat anchor points
Battery and Range– Battery options expected, one with around 300 km range and another with over 500 km range
Rivals– Tata Tiago EV
– MG Comet EV
– Citroen C3 EV
Highlight’s

Tata Punch EV Interiors & Features

Tata Punch EV के इंटीरियर का अन्वेषण करें और आकर्षक स्तरित डैशबोर्ड डिज़ाइन का अनुभव करें | मुख्य आकर्षण प्रभावशाली 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इसके अतिरिक्त, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ी टाटा एसयूवी से प्रेरित प्रबुद्ध दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक ताजा सौंदर्य में योगदान देता है। हालाँकि, कम कीमत वाले वेरिएंट में 7.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर की सुविधा होगी। Nexon EV से लिया गया स्टाइलिश रोटरी ड्राइव चयनकर्ता, लॉन्ग रेंज वेरिएंट के लिए विशेष होगा।

Tata punch EV Booking

Premium Punch EV अपनी विशेष विशेषताओं के साथ अलग दिखती है | इसमें 360-Degree Camera, Leather-Like Seats, Electronic Parking Brake With Auto Hold, Connected Car Technology, Wireless Charger, Ventilated Front Seats, Cruise Control and Innovative Arcade.EV App Suite शामिल हैं। आपके पास सनरूफ का भी विकल्प है। इनमें से कुछ विशेषताएं इस आकार के वाहन के लिए अभूतपूर्व हैं | सुरक्षा के लिहाज से, इसमें 6 Airbags, ABS and ESC, Blind View Monitor, Three-Point Seat Belts For All Seats, ISOFIX Mounts and a Standard SOS Function है।

Tata Punch EV Exterior

पहली नज़र में, यह स्पष्ट है कि Tata Punch EV New Nexon EV से काफी मिलती-जुलती है, खासकर इसके अपडेटेड ग्रिल और बम्पर डिज़ाइन में। यह लगभग Nexon EV के कॉम्पैक्ट संस्करण जैसा है। आकर्षक विशेषताओं में इसकी नाक से बोनट तक फैला हुआ एक हल्का बार और एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप शामिल है। मुख्य हेडलैंप क्लस्टर नेक्सॉन ईवी की याद दिलाता है। गौरतलब है कि यह टाटा का शुरुआती इलेक्ट्रिक वाहन है जिसमें फ्रंट में चार्जिंग सॉकेट दिया गया है। संशोधित निचला बम्पर इसकी मजबूत उपस्थिति को बढ़ाता है, जिसमें प्लास्टिक क्लैडिंग पर नई ऊर्ध्वाधर धारियाँ और एक सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट शामिल है।

पीछे की ओर जाएं तो, पंच ईवी में वाई-आकार की ब्रेक लाइट व्यवस्था, छत पर लगे स्पॉइलर और एक ताज़ा बम्पर डिज़ाइन दिखाया गया है। विशेष रूप से, इसमें नए 16 इंच के मिश्र धातु के पहिये हैं और सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक हैं – आईसीई पंच से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान, जिसमें पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक हैं। एक और उल्लेखनीय विशेषता एक फ्रंक, एक फ्रंट ट्रंक की शुरूआत है, जो टाटा ईवी के लिए पहली बार है।

Tata punch EV Booking

Tata Punch EV Choice of Trims and Variants

Tata Punch EV को मानक रेंज के लिए पांच ट्रिम्स में पेश किया गया है: स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। लॉन्ग रेंज वेरिएंट तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है: एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। दोनों वेरिएंट पांच डुअल-टोन पेंट विकल्पों का विकल्प प्रदान करते हैं। Citroen EC3 के सीधे प्रतिस्पर्धी के रूप में स्थित, पंच EV की कीमत Nexon EV MR और Tiago EV MR के बीच होने की उम्मीद है। इससे पता चलता है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच है।

यदि आप एक आधुनिक, फीचर-पैक और बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश में हैं, तो टाटा पंच ईवी आपके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। ट्रिम और वेरिएंट की विविध रेंज के साथ, आपके पास ऐसी कार चुनने की सुविधा है जो आपकी प्राथमिकताओं और बजट के अनुरूप हो। लॉन्च के बाद आधिकारिक कीमतों का खुलासा होने पर यह साफ हो जाएगा कि यह कार आपके बजट में है या नहीं।

Tata Punch EV Suspension and brake

टाटा पंच ईवी एक मजबूत सस्पेंशन सिस्टम और भरोसेमंद ब्रेक की सुविधा के लिए तैयार है, जो एक सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करता है। अटकलों से पता चलता है कि इसमें मैकफ़र्सन स्ट्रट फ्रंट सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन शामिल हो सकता है, जो एक सुगम यात्रा के लिए सड़क के धक्कों पर कुशल संचालन प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, गति कम करने में प्रभावी डिस्क ब्रेक की भी उम्मीदें हैं। मजबूत सस्पेंशन और विश्वसनीय ब्रेक का संयोजन सड़क पर टाटा पंच ईवी के लिए स्थिरता और नियंत्रण की भावना में योगदान देगा।

Tata Punch EV Competitor

टाटा पंच ईवी भारतीय बाजार में Citroen EC3, MG Comet EV और Tata Tiago EV जैसी कारों के मुकाबले में उतरेगी। फिर भी, अपने आकर्षक डिज़ाइन, उल्लेखनीय विशेषताओं और अपेक्षित उचित मूल्य निर्धारण को देखते हुए, टाटा पंच ईवी इस सेगमेंट में खुद को एक मजबूत दावेदार के रूप में स्थापित करने के लिए तैयार है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Tata punch EV Booking” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment