Nora Fatehi Net Worth In Indian Rupees: एक गाने का 1 करोड़ चार्ज करता हे, फिर…!

Nora Fatehi Net Worth In Indian Rupees: नोरा फतेही एक कनाडाई हैं जो भारतीय मनोरंजन उद्योग में Modelling, Dancing, Acting, Singing and Producing जैसे विभिन्न काम करती हैं। बहुत से लोग उन्हें जानते हैं क्योंकि वह 2018 में फिल्म सत्यमेव जयते के “दिलबर” गाने के नए संस्करण में दिखाई दी थीं। यह लेख आपको बताएगा कि नोरा फतेही के पास कितना पैसा (Nora Fatehi Net Worth In Indian Rupees) है और उन्होंने इसे कहां निवेश किया है।

Nora Fatehi Net Worth In Indian Rupees

भारत में Dancing Sensation के रूप में प्रसिद्ध Nora Fatehi लगातार विभिन्न आइटम नंबरों में अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती हैं। उनके वित्त के संदर्भ में, 2023 तक, नोरा फतेही की प्रभावशाली कुल संपत्ति लगभग $ 5 मिलियन होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 38 करोड़ के बराबर है।

फिल्मों में अपने योगदान के लिए, कनाडाई डांसर को 1 करोड़ रुपये की फीस मिलती है और एक गाने के लिए वह 50 लाख रुपये लेती हैं। इसके अतिरिक्त, नोरा विज्ञापन अभियानों और विज्ञापनों में भाग लेने के माध्यम से 50 लाख रुपये की पर्याप्त मासिक आय अर्जित करती हैं।

NameNora Fatehi
ProfessionDancer, Actress, and Model
Net worth (in USD)$5 million (approx)
Net worth (in rupees)INR 38 Crores
Monthly IncomeINR 60 lakh
Yearly IncomeINR 8 Crores
Last UpdateDecember 2023
Highlight’s

Nora Fatehi Latest Photo’s

Nora Fatehi Educational Qualifications

मोरक्को मूल की Nora Fatehi का जन्म और पालन-पोषण कनाडा में हुआ। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा टोरंटो के Westview Centennial Secondary School में पूरी की। अपना ए-लेवल पूरा करने के बाद, नोरा यॉर्क यूनिवर्सिटी में राजनीति विज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन में स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए आगे बढ़ीं। दिलचस्प बात यह है कि कॉलेज के दौरान ही उन्होंने बेली डांस की कला की खोज की और सीखी।

Nora Fatehi Parents

नोरा फतेही का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और उनके माता-पिता मोरक्को से हैं। भाई-बहनों की बात करें तो नोरा का एक भाई है जिसका नाम ओमर फतेही है। उसके माता-पिता का तलाक हो गया और जब उसके पिता चले गए, तो नोरा ने अपने छोटे भाई की देखभाल और शिक्षा के लिए कॉलेज छोड़ने का फैसला किया।

एक मीडिया इंटरव्यू में नोरा ने खुलासा किया कि मुस्लिम परवरिश के कारण डांस के प्रति उनके जुनून को पूरा करने पर प्रतिबंध थे। हालाँकि, नोरा का दृढ़ संकल्प और नृत्य के प्रति प्रेम कायम रहा। सीमाओं के बावजूद, वह अपने कमरे की गोपनीयता में नृत्य करती थी और अपने नृत्य वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करती थी।

Nora Fatehi Career

नोरा फतेही ने हिंदी, तेलुगु, मलयालम और तमिल भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। अपने करियर की शुरुआत में, उन्होंने 2014 में हिंदी फिल्म “रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन्स” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उसी वर्ष, उन्होंने “टेम्पर” में अपनी भूमिका के साथ तेलुगु फिल्म उद्योग में भी प्रवेश किया। हालाँकि, 2018 में नोरा फिल्म “सत्यमेव जयते” के आइटम सॉन्ग “दिलबर” में अपने मनमोहक नृत्य प्रदर्शन से प्रसिद्ध हुईं।

बाद में, नोरा फतेही को आइटम नंबरों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए व्यापक रूप से पहचाना जाने लगा, विशेष रूप से “मरजावां” (2019), “सत्यमेव जयते 2” (2021), और “एन एक्शन हीरो” (2022) जैसी फिल्मों में।

अपने फिल्मी करियर से परे, नोरा ने रियलिटी टेलीविजन में कदम रखा Bigg Boss 9, Jhalak Dikhhla Jaa and Comedy Nights Bachao जैसे शो में भाग लिया। प्रसिद्धि पाने के बाद, वह एमटीवी ट्रोल पुलिस और इंडियाज बेस्ट डांसर जैसे विभिन्न रियलिटी शो में अतिथि के रूप में दिखाई दीं। इसके अलावा, नोरा ने डांस दीवाने जूनियर्स और झलक दिखला जा सहित कई डांस रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाई है।

Nora Fatehi Car Collection

नोरा फतेही, जो बिग बॉस 9 में अपने अभिनय के बाद प्रसिद्ध हो गईं, अब भारत की शीर्ष महिला डांसरों में से एक के रूप में पहचानी जाती हैं। अपनी नृत्य प्रतिभा के साथ-साथ नोरा ने कई फिल्मों में भी काम किया है। उनकी सफलता ने उन्हें काफी मात्रा में धन संचय करने का अवसर दिया है, जिसमें से कुछ उन्होंने शानदार कारों के संग्रह में निवेश किया है। आइए नोरा के प्रभावशाली कार कलेक्शन के बारे में जानें:

  • BMW 5 20D – यह नोरा फतेही की सबसे महंगी कार है और इसकी कीमत रु. 62 लाख.
  • Mercedes Benz CLA 200 D – सूत्रों के मुताबिक, यह नोरा की पहली स्पोर्ट्स कार है और इसकी कीमत 36.97 लाख रुपये है।
  • Honda City– इस कार की कीमत 20 लाख रुपये के बीच है. 11.29-15.24 लाख और यह 119.35 बीएचपी उत्पन्न करने वाले 1498 सीसी इंजन के साथ आता है।
  • Volkswagen Polo– नोरा द्वारा अपने करियर के शुरुआती दिनों में खरीदी गई यह पहली कार है और इसकी कीमत 9 लाख रुपये है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Nora Fatehi Net Worth In Indian Rupees” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment