Nisha Madhulika Net Worth: YouTube की मदद से कमाती हैं ये करोड़ो रुपए, 60 साल की उम्र में..!

Nisha Madhulika Net Worth: आज के समय में बहुत सारे लोग, जिनमें कई बुजुर्ग भी शामिल हैं, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर हर महीने लाखों-अरबों रुपए कमा रहे हैं। आप शायद मानते हों कि वृद्ध व्यक्ति इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर पैसा नहीं कमा सकते, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है।

उदाहरण के लिए, निशा मधुलिका को लें, जो यूट्यूब पर अपने रेसिपी वीडियो के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं। 60 साल से ज्यादा उम्र होने के बावजूद वह यूट्यूब के जरिए लाखों रुपए कमाती हैं। बहुत से लोग निशा मधुलिका की कुल संपत्ति के बारे में उत्सुक हैं, इसलिए आज के लेख में हम इसके बारे में विवरण प्रदान करेंगे और निशा मधुलिका के बारे में और जानेंगे।

Nisha Madhulika कौन हैं?

निशा मधुलिका भारत में एक प्रसिद्ध शेफ, यूट्यूबर और प्रभावशाली व्यक्ति हैं, जो यूट्यूब पर अपने विविध भोजन व्यंजनों के लिए देश भर में पहचानी जाती हैं। 25 अगस्त 1959 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में जन्मी निशा वर्तमान में 63 वर्ष की हैं। अपनी शादी के बाद, उन्होंने अपने पति के व्यवसाय में सहायता करना शुरू कर दिया।

Nisha Madhulika Net Worth

गौरतलब है कि निशा को बचपन से ही खाना बनाने का शौक था। 50 साल की उम्र में, उन्होंने इंटरनेट से सीखते हुए एक खाद्य ब्लॉग शुरू किया, जहाँ उन्होंने अपनी पाक कला संबंधी रचनाएँ साझा कीं। एक दिन, अपने रेसिपी ब्लॉग पर काम करते समय, उनके पूरे परिवार ने उन्हें YouTube पर वीडियो बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। परिणामस्वरूप, 2011 में, उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल, निशा मधुलिका लॉन्च किया।

Nisha Madhulika Biography

NameNisha Madhulika
ProfessionChef, Youtuber
DOB25th August 1959
Home townNoida, UP
QualificationScience Graduate
ReligionHinduism
Marital StatusMarried
HusbandMS Gupta, Entrepreneur
Children2 sons
Highlight’s

Nisha Madhulika Net Worth

Nisha Madhulika अब व्यापक लोकप्रियता वाली यूट्यूब स्टार हैं। आज उनकी आय का प्राथमिक स्रोत यूट्यूब, इंस्टाग्राम और ब्रांड डील हैं, यह सब उनके वीडियो बनाने के प्रयासों के लिए धन्यवाद है। जहां तक निशा मधुलिका की कुल संपत्ति (Nisha Madhulika Net Worth) की बात है, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लगभग 3 मिलियन डॉलर है। उन्होंने यह संपत्ति मुख्य रूप से अपने यूट्यूब चैनल और कुकिंग वीडियो के माध्यम से अर्जित की है।

Nisha Madhulika YouTube Income

निशा मधुलिका ने 2011 में यूट्यूब पर खाना पकाने और रेसिपी वीडियो बनाना शुरू किया। वर्तमान में, उनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 14 मिलियन ग्राहक हैं, और उनके प्रत्येक वीडियो को सैकड़ों हजारों या यहां तक कि लाखों व्यूज मिलते हैं।

निशा मधुलिका की यूट्यूब इनकम की बात करें तो वह अकेले यूट्यूब के जरिए हर महीने करीब 4 से 5 लाख रुपए कमाती हैं। इसके अलावा, अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रांड डील्स के लिए निशा करीब 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

Nisha Madhulika Instagram Income

इंस्टाग्राम आजकल बेहद लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और निशा मधुलिका इस पर सक्रिय रूप से जुड़ी हुई हैं। वह इंस्टाग्राम रील्स के जरिए लोगों के साथ रेसिपी और कुकिंग वीडियो शेयर करती हैं। नतीजतन, उनके इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। निशा मधुलिका की इंस्टाग्राम इनकम की बात करें तो वह इंस्टाग्राम पर ब्रांड डील्स में हिस्सा लेने के लिए करीब 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

Also Read:

Leave a Comment