Bigg Boss 17 Winner Update Live: जन्मदिन बिग बॉस 17 की ट्रॉफी और 50 लाख रुपये…!

Bigg Boss 17 Winner Update Live: बिग बॉस 17 का अंतिम एपिसोड जोरदार तरीके से संपन्न हुआ। दर्शक इस शो के नतीजे का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिसे कई महीनों तक सलमान खान ने होस्ट किया था और लगातार टीआरपी रेटिंग में शीर्ष स्थान पर बना हुआ था। मुनव्वर फारुकी बिग बॉस 17 के विजेता बनकर उभरे, जिससे वह इस सीजन के चैंपियन बन गए। सलमान खान ने पिछले दिनों दर्शकों के बीच बनी उत्सुकता और उत्साह को पूरा करते हुए विजेता के रूप में मुनव्वर फारुकी के नाम की घोषणा की।

मुनव्वर के लिए यह एक उल्लेखनीय दिन था क्योंकि यह उसका जन्मदिन था। मुनव्वर ने बिग बॉस 17 की ट्रॉफी जीतकर अपना जन्मदिन यादगार तरीके से मनाया।

Bigg Boss 17 Winner Update Live

Bigg Boss 17 Winner Update Live
Bigg Boss 17 Winner Update Live

मुनव्वर फारुकी ने शो की शुरुआत से ही लगातार सुर्खियां बटोरीं. सदन में उनके सराहनीय व्यवहार और हर कार्य में सक्रिय भागीदारी से उन्हें प्रशंसा मिली. मुनव्वर बिग बॉस 17 में अग्रणी प्रतियोगी के रूप में उभरे, जिससे उनकी फैन फॉलोइंग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। ऐसे में मुनव्वर फारूकी की जीत से हर कोई खुश है.

बिग बॉस 17 के फिनाले में टॉप 5 प्रतियोगियों में अभिषेक कुमार, अरुण माशेट्टी, मन्नारा चोपड़ा और अंकिता लोखंडे शामिल थे। मुनव्वर ने घर के सभी प्रतियोगियों को पछाड़कर अंतिम जीत हासिल की। सलमान खान ने मुनव्वर को बधाई दी और उन्हें पुरस्कार दिए। मुनव्वर को न केवल भारत में सराहना मिल रही है बल्कि दुनिया भर से प्रशंसकों से बधाइयां भी मिल रही हैं।

मुनव्वर सोशल मीडिया पर एक बेहद लोकप्रिय सेलिब्रिटी हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। बिग बॉस 17 के संभावित विजेता को लेकर उनका नाम काफी चर्चा का केंद्र रहा और उन्हें दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला। ग्रैंड फिनाले में, मुनव्वर को आधिकारिक तौर पर विजेता घोषित किया गया, जिसे उनके प्रशंसकों से व्यापक प्रशंसा मिली।

Munawar Faruqui कौन हैं ?

मुनव्वर इकबाल फारुकी, जिन्हें मुनव्वर फारुकी के नाम से भी जाना जाता है, का जन्म 28 जनवरी 1992 को जूनागढ़, गुजरात में हुआ था। एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार से आने के कारण, उनके प्रारंभिक वर्ष जूनागढ़ में बीते, जहाँ उन्हें कॉमेडी में गहरी रुचि विकसित हुई। अपनी युवावस्था के दौरान भी, फारुकी अपने शिक्षकों और सहपाठियों की नकल करके दूसरों का मनोरंजन करते थे। जैसे-जैसे वह बड़े हुए, कॉमेडी के प्रति उनका जुनून रेखाचित्र लिखने और स्टैंड-अप कॉमेडी की खोज में विकसित हुआ।

फारुकी की प्रारंभिक शिक्षा जूनागढ़ के एक स्थानीय स्कूल में हुई, लेकिन 2002 के सांप्रदायिक गुजरात दंगों के दौरान उनका घर नष्ट हो जाने के बाद उनके परिवार को मुंबई में स्थानांतरित होना पड़ा। 16 साल की उम्र में अपनी मां की मृत्यु और अपने पिता की बीमारी सहित व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करते हुए, फारुकी ने कम उम्र में अपने परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी ली। फरवरी 2020 में उनके पिता का निधन हो गया।

17 साल की उम्र में, फारुकी ने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए काम करना शुरू कर दिया और अपनी शिक्षा जारी रखते हुए एक बर्तन की दुकान पर नौकरी की। बीस के दशक की शुरुआत में, एक हास्य अभिनेता के रूप में पहचान बनाने से पहले उन्होंने शुरुआत में एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम किया। अपने कॉलेज स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी में कदम रखा और धीरे-धीरे स्थानीय कॉमेडी परिदृश्य में प्रतिष्ठा स्थापित की।

फारुकी की हास्य शैली अक्सर राजनीतिक और व्यंग्यात्मक विषयों के इर्द-गिर्द घूमती है, और अपने मंच का उपयोग सामाजिक मानदंडों और रूढ़ियों को चुनौती देने के लिए करती है। परिवार के संदर्भ में, वह तीन बहनों के साथ बड़े हुए, जिनमें से एक का नाम शबाना था। टीवी शो लॉक अप हाउस में भाग लेने के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि वह शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा है, लेकिन कुछ साल बाद अलग हो गए। वर्तमान में, मुनव्वर फारुकी एक भारतीय मॉडल, अभिनेत्री और सोशल मीडिया प्रभावकार नाज़िल सीताशी के साथ रिश्ते में हैं।

Bigg Boss 17 Winner Prize Money

मुनव्वर लॉक-अप शो जीतने के बाद विशेष रूप से लोकप्रिय हो गए, जहां उन्होंने 70 दिन बिताए। विजेता के रूप में उन्हें एक ट्रॉफी, 20 लाख रुपये का नकद पुरस्कार, एक कार और इटली की यात्रा पर जाने का रोमांचक अवसर मिला।

मुनव्वर फारुकी, अभिषेक कुमार और मन्नार चोपड़ा ने बिग बॉस 17 में शीर्ष तीन स्थान हासिल किए। मुनव्वर फारुकी अंतिम विजेता बनकर उभरे, उन्होंने सलमान खान से बिग बॉस 17 की ट्रॉफी प्राप्त की। इनाम के तौर पर मुनव्वर को 50 लाख रुपये दिए गए और एक कार भी भेंट की गई।

Also Read:

Leave a Comment