Under 20k best camera phone in india: 20000 से कम कीमत वाले कैमरा फोन…!

Under 20k best camera phone in india: 20000 से कम कीमत में Best Camera Phone की तलाश चुनौतीपूर्ण है। Best Camera Phone अब 30K से कम की श्रेणी में हैं, जिससे बजट सेगमेंट में कोई परफेक्ट स्मार्टफोन नहीं रह गया है। 20,000 से कम कीमत वाले कैमरा फोन की तलाश करने वाले लोग अक्सर 108 एमपी कैमरा या किसी अन्य चीज के लिए समझौता कर लेते हैं, बिना इस बात पर विचार किए कि उनके लिए सबसे उपयुक्त क्या है।

आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए, हमने 20,000 के तहत सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन की एक सूची तैयार की है। इस सूची में सैमसंग, iQOO (वीवो), रियलमी, मोटो और टेक्नो जैसे ब्रांडों के उत्कृष्ट विकल्प शामिल हैं (अंतिम फैसले के लिए बने रहें, यह रोचक है)। रुपये से कम में सर्वश्रेष्ठ कैमरा स्मार्टफोन की आपकी खोज। 20,000 यहीं ख़त्म होते हैं |

बहुत पहले नहीं, फ़ोन ब्रांड 20K से कम कीमत वाले फ़ोन जारी करते थे जिनमें कैमरे के लिए OIS, उच्च ताज़ा दर वाला AMOLED डिस्प्ले और एक अच्छा 5G प्रोसेसर जैसी उत्कृष्ट सुविधाएँ होती थीं। हालाँकि, अब अगर आप किसी फोन में ये बेसिक स्पेसिफिकेशन चाहते हैं तो आपको अपना बजट 30,000 तक बढ़ाना होगा। वैसे, यदि आप अपना बजट थोड़ा बढ़ा सकते हैं |

Under 20k best camera phone in india

तो 30000 से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन भी देखें। लेकिन अगर आपका बजट 20K है, तो हमने आपके लिए ₹20,000 से कम कीमत वाले बेहतरीन कैमरा फोन उपलब्ध कराए हैं। हमने 20 हजार से कम कीमत वाले फोन की सावधानीपूर्वक एक सूची तैयार की है जो विभिन्न परिस्थितियों में बेहतरीन कैमरा गुणवत्ता और प्रदर्शन प्रदान करते हैं। तो, निश्चिंत रहें कि आपको यहीं 20000 से कम कीमत वाला सबसे अच्छा कैमरा फोन मिलेगा।

Under 20k best camera phone in india
Under 20k best camera phone in india

Under 20k best camera phone in india – Comparison

इस बार, हमने 20000 से कम कीमत वाले 9 Best Camera Phone की एक सूची तैयार की है, और हमने उन्हें उनकी कैमरा गुणवत्ता के आधार पर व्यवस्थित किया है। इन फ़ोनों के बारे में विस्तार से जानने से पहले, आइए सबसे पहले इनके बुनियादी कैमरा स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डालें। यह प्रारंभिक अवलोकन हमें 20000 के तहत सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन के विकल्पों को सीमित करने में सहायता करेगा। इन नौ विकल्पों में से, हम शीर्ष 5 को चुनेंगे और फिर प्रत्येक का विस्तृत विवरण प्रदान करेंगे। तो, बिना किसी देरी के, चलिए शुरू करते हैं।

Mobile PhonesPrimary SensorOISWide Angle LensSelfie Camera
Samsung Galaxy M3450 MP (Sensor Name N/A)Yes8 MP13 MP
iQOO Z764 MP Samsung S5KGW3YesN/A16 MP
Realme 9 Pro Plus50 MP Sony IMX766Yes8 MP16 MP
Moto g73 5G50 MP Omnivision SensorNo8 MP16 MP
Tecno Camon 20 Pro64 MP Samsung RGBWYesN/A32 MP
Realme Narzo 50 Pro48 MP Samsung S5KGM1No8 MP16 MP
Moto g72108 MP Samsung S5KHM6 SensorNo8 MP16 MP
POCO X5 Pro108 MP Samsung S5KHM2No8 MP16 MP
OnePlus Nord CE 3 Lite108 MP Samsung S5KHM6NoN/A16 MP
Under 20k best camera phone in india – Comparison

Note: Best Camera Phone चुनते समय, विचार करने वाले प्रमुख कारकों में कैमरा सेंसर, ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) की उपस्थिति और फोन की छवि अनुकूलन शामिल हैं। केवल मेगापिक्सेल के आधार पर कैमरे की गुणवत्ता का आकलन करने का युग चला गया है। आजकल, समग्र छवि गुणवत्ता कैमरे में हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर अनुकूलन दोनों के प्रभावी संयोजन पर निर्भर करती है। यदि कोई ब्रांड बाद के पहलू में उत्कृष्टता प्राप्त करता है, तो वह प्रतिस्पर्धा से बेहतर प्रदर्शन करेगा।

Samsung Galaxy M34 – Under 20k best camera phone in india

Under 20k best camera phone in india
Under 20k best camera phone in india

Samsung Galaxy M34 20000 के तहत शीर्ष कैमरा फोन के रूप में खड़ा है। माना जाता है कि Exynos चिपसेट और ध्यान देने योग्य बेज़ेल्स कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए कमियां हो सकते हैं, लेकिन अगर आप कैमरे को छोड़कर हर चीज पर समझौता करने को तैयार हैं, तो Samsung Galaxy M34 5G वही प्रदान करता है जो आप करते हैं।

इसका 50MP OIS CAMERA प्रभावशाली है, खासकर दिन के उजाले में शानदार तस्वीरें खींचने के लिए। हालाँकि यह कम रोशनी की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, हम मानते हैं कि यह एक सैमसंग डिवाइस है, और विकल्प सीमित हैं। हालाँकि, यदि आप विशेष रूप से बेहतर कम रोशनी वाली छवि गुणवत्ता की तलाश में हैं, तो 20 हजार से कम कीमत वाला हमारा अगला सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन निश्चित रूप से आपका ध्यान आकर्षित करेगा।

Samsung Galaxy M34 5G Camera Specifications

ईमानदारी से कहूं तो, Samsung Galaxy M34 5G के कैमरा स्पेक्स काफी प्रभावशाली हैं। इसमें OIS के साथ प्राथमिक 50MP कैमरा है, जो इन दिनों 20K से कम में एक दुर्लभ खोज है। विशेष रूप से, इस मूल्य सीमा के कई अन्य फोनों के विपरीत, इसमें एक अल्ट्रावाइड लेंस शामिल है। सैमसंग फोन 8 MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा से लैस है, हालांकि ऐसा लगता है कि बाद वाले को व्यावहारिक उपयोग की तुलना में संख्याओं के लिए अधिक शामिल किया गया है।

Total Number of Rear CamerasThree
Rear Primary Camera50 MP (Aperture f/1.8)
Sensor NameN/A
OISYes
Ultra-Wide Angle Camera8 MP (Aperture f/2.2)
Macro Lens2 MP (Aperture f/2.4)
Selfie Camera13 MP (Aperture f/2.2)

iQOO Z7 – Under 20k best camera phone in india

iQOO Z7 - Under 20k best camera phone in india
Under 20k best camera phone in india

मिलिए iQOO Z7 से, जो आपके मोबाइल फोटोग्राफी अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार स्मार्टफोन की नवीनतम सनसनी है। उन्नत मीडियाटेक डाइमेंशन 920 प्रोसेसर द्वारा संचालित, यह डिवाइस अद्वितीय प्रदर्शन और गति सुनिश्चित करता है जो निश्चित रूप से आपके दिल की धड़कन बढ़ा देगा। शानदार 90 हर्ट्ज AMOLED डिस्प्ले जीवंत रंगों और सहज नेविगेशन के साथ आपके दृश्य अनुभव को बढ़ाता है। फिर भी, जो बात वास्तव में iQOO Z7 को “Under 20k best camera phone in india” के रूप में अलग करती है, वह इसका असाधारण कैमरा सेटअप है।

iQOO Z7 5G Camera Specifications

iQOO Z7 5G अपनी प्रभावशाली कैमरा क्षमताओं के कारण “Under 20k best camera phone in india” के खिताब के लिए एक मजबूत उम्मीदवार है | जो विभिन्न प्रकाश स्थितियों में ज्वलंत और विस्तृत शॉट्स कैप्चर करता है। जीवंत डिस्प्ले समग्र दृश्य अनुभव को बढ़ाता है। हालाँकि, उद्योग में नॉचलेस या पंच-होल डिज़ाइन की ओर तेजी से बदलाव को देखते हुए, 2023 में अभी भी नॉच डिस्प्ले होना थोड़ा निराशाजनक है।

Total Number of Rear CamerasTwo
Rear Primary Camera64 MP (Aperture f/1.79)
Sensor NameSamsung S5KGW3
OISYes
Ultra-Wide Angle CameraN/A
Depth Sensor2 MP
Selfie Camera16 MP (Aperture f/2.0)

Realme 9 Pro Plus – Under 20k best camera phone in india

Under 20k best camera phone in india

20000 से कम कीमत वाले Best Camera Phone की हमारी List में यह इजाफा आश्चर्यजनक लग सकता है, लेकिन यह विचार करने लायक है। स्मार्टफ़ोन की गतिशील दुनिया में, Realme 9 Pro Plus वास्तव में सबसे अलग है। प्रतिष्ठित Sony IMX766 सेंसर के साथ, यह दृढ़ता से 20000 के तहत Best Camera Phone के रूप में अपना स्थान दावा करता है। कल्पना कीजिए: आप यात्रा पर हैं, जीवन के सबसे अनमोल क्षणों को कैद करने के लिए तैयार हैं। अपने हाथ में Realme 9 Pro Plus के साथ, आप आसानी से Sony IMX766 सेंसर द्वारा प्रदान किए जाने वाले विवरण, ज्वलंत रंगों और आश्चर्यजनक स्पष्टता की समृद्धि को कैप्चर करेंगे, जो हर शॉट को एक साहसिक कार्य में बदल देगा।

लेकिन उत्साह यहीं नहीं रुकता | यह फ़ोन केवल फ़ोटोग्राफ़ी का पावरहाउस नहीं है, यह वीडियोग्राफरों के लिए भी एक सपना है। उसी अत्याधुनिक सेंसर से सुसज्जित, यह आपके वीडियो को उत्कृष्टता के बिल्कुल नए स्तर पर ले जाता है। अस्थिर फ़ुटेज और पिक्सेलयुक्त रिकॉर्डिंग को अलविदा कहें | Realme 9 Pro Plus सुनिश्चित करता है कि आपके वीडियो यथासंभव स्थिर और पेशेवर हों।

Realme 9 Pro+ 5G Camera Specifications

हार्डवेयर के मामले में Realme 9 Pro+ उत्कृष्ट है। हालाँकि इसका सॉफ़्टवेयर अनुकूलन सैमसंग या iQOO (ओप्पो के स्मार्टफ़ोन का प्रबंधन, RIP वनप्लस) से मेल नहीं खा सकता है, Realme 9 Pro Plus अपने उत्कृष्ट हार्डवेयर चयन के कारण 20000 के तहत सबसे अच्छा कैमरा फोन बन गया है।

Total Number of Rear CamerasThree
Rear Primary Camera50 MP (Aperture f/1.8)
Sensor NameSony IMX766
OISYes
Ultra-Wide Angle Camera8 MP (Aperture f/2.2)
Macro Sensor2 MP
Selfie Camera16 MP (Aperture f/2.4)

Moto g73 5G – Under 20k best camera phone in india

Moto g73 5G - Under 20k best camera phone in india
Under 20k best camera phone in india

Moto G73 एक उत्कृष्ट फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है, जिसमें 2μm सेंसर के साथ 50MP का प्राथमिक कैमरा है। यह बड़ा सेंसर मोबाइल फोटोग्राफी में गेम-चेंजर है, जो अधिक रोशनी कैप्चर करने में उत्कृष्ट है, खासकर कम रोशनी की स्थिति में। असाधारण विवरण और स्पष्टता के साथ उज्जवल, कम शोर वाली तस्वीरें।

नवीनतम डाइमेंशन 930 प्रोसेसर द्वारा संचालित, यह फोन सुचारू मल्टीटास्किंग, गेमिंग और समग्र डिवाइस प्रदर्शन की गारंटी देता है। स्वच्छ एंड्रॉइड इंटरफ़ेस के साथ, यह अव्यवस्था-मुक्त और कुशल उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है।

संक्षेप में कहें तो, Moto G73 अपने प्रभावशाली कैमरा फीचर्स, हाई-परफॉर्मेंस प्रोसेसर और उपयोगकर्ता के अनुकूल सॉफ्टवेयर के कारण Under 20k best camera phone in india में अपनी जगह सुरक्षित करता है। यदि आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और एक किफायती लेकिन शक्तिशाली डिवाइस की तलाश में हैं, तो Moto G73 आपको शानदार तस्वीरें और बेहतरीन प्रदर्शन का आश्वासन देता है। हालाँकि, चूंकि पारंपरिक मोटो में घटिया कैमरा अनुकूलन होता है, इसलिए सर्वोत्तम कैमरा आउटपुट के लिए G73 पर GCam का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है।

Moto g73 5G Camera Specifications

Moto G73 5G स्मार्टफोन Sony सेंसर का उपयोग नहीं करता है, और इसमें OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) का अभाव है। हो सकता है कि मोटो ने इन सुविधाओं को हटाकर एक महत्वपूर्ण चूक की हो, लेकिन एक बड़े कैमरा सेंसर को शामिल करने का ब्रांड का निर्णय एक उल्लेखनीय जुआ है। इस सेंसर में अधिक प्रकाश कैप्चर करने की क्षमता है, जो इसे एक व्यवहार्य शूटर बनाता है। हालाँकि, मोटो का कैमरा ऑप्टिमाइज़ेशन और बेहतर हो सकता था।

Total Number of Rear CamerasTwo
Rear Primary Camera50 MP (Aperture f/1.8)
Sensor NameOmnivision
OISNo
Ultra-Wide Angle Camera8 MP (Aperture f/2.2)
Macro SensorN/A
Selfie Camera16 MP (Aperture f/2.4)

Conclusion

जैसे ही हम “Under 20k best camera phone in india” पर अपना नजर डालते हैं, यह स्पष्ट है कि स्मार्टफोन बाजार उत्कृष्ट विकल्पों का खजाना प्रदान करता है। चाहे वह Samsung, iQOO, Realme, Moto, या Tecno हो, प्रत्येक ब्रांड अपनी विशिष्ट विशेषताओं और क्षमताओं को सबसे आगे लाता है। स्मार्टफोन में निर्णय अंततः आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। आप अपनी हिसाबसे मोबाइल पसंद करे |

Also Read:

Leave a Comment