Tata SUMO New Model 2023 Price In India – Tranding News

Tata SUMO New Model 2023 Price In India: टाटा का न्यू मॉडल सूमो की लंबाई 4200 मिमी या उसके करीब बनाए रखना है। अपनी श्रेणी के अन्य वाहनों की तुलना में ए वाहन की लंबाई भी बढ़ जाती है। Tata SUMO 2023 (Tata SUMO New Model 2023 Price In India) के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है। नए मॉडल को विकसित करते समय टाटा कुछ प्रमुख क्षेत्रों में मूल सफारी से डिजाइन प्रेरणा ले सकता है।

टाटा की योजना 2.0-लीटर रोटेक डीजल इंजन लगाने की है जिसे डायल डाउन कर दिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि पावरट्रेन की जांच करते समय ब्रांड उसी पावरट्रेन पर भारी निर्भर हो सकता है जो पहले हैरियर के फेसलिफ्ट से पहले इस्तेमाल किया गया था। 140 हॉर्सपावर और 350 पाउंड-फीट टॉर्क वाला इंजन, अपनी कीमत सीमा में अन्य कारों के साथ प्रतिस्पर्धी था। संभावित रूप से हैरियर और सफारी में पाए जाने वाले 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन का एक अलग संस्करण हो सकता है।

Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Tata SUMO की कीमत 7.28 लाख रुपये से 8.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है और इसे तीन वेरिएंट्स – सीएक्स, ईएक्स और जीएक्स में पेश किया गया है। टाटा सूमो की कीमत के बारे में जानकारी के लिए, आप यहां दिए गए आधिकारिक लिंक को देख सकते हैं या इस पृष्ठ पर विवरण पा सकते हैं।

टाटा मोटर्स, प्रताप बोस के उत्तराधिकारी, नए डिज़ाइन प्रमुख, मार्टिन अलारिक के नेतृत्व में एक उल्लेखनीय डिज़ाइन परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। हाल ही में अनावरण की गई अवानिया अवधारणा को ब्रांड की भविष्य की डिजाइन दिशा की एक झलक के रूप में देखा जाता है, और इसका प्रभाव सभी आगामी उत्पादों तक बढ़ने की उम्मीद है।

Tata Sumo Car Specifications

टाटा सूमो एक बार चार्ज करने पर 410 किमी तक की यात्रा कर सकती है और इसमें सुरक्षा के लिए पैनोरमिक विंडशील्ड और 8 एयरबैग शामिल हैं। यह गर्म सीटों, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो संगतता और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग (एईबी) से सुसज्जित है। यदि आप एक ऐसी कार चाहते हैं जो न केवल बयान दे बल्कि एक शानदार ड्राइविंग अनुभव भी प्रदान करे, तो टाटा सूमो एक आदर्श विकल्प है।

Tata SUMO New Model 2023 Price In India
ARAI Mileage14.07 kmpl
City Mileage11.03 kmpl
Fuel TypeDiesel
Engine Displacement (cc)2956
No. of cylinder4
Max Power (bhp@rpm)83.1bhp@3000rpm
Max Torque (nm@rpm)250Nm@1600-2000rpm
Seating Capacity7
Transmission TypeManual
Fuel Tank Capacity65.0
Body TypeSUV
Ground Clearance Unladen190mm
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Engine and Transmission

Engine Type3.0 CR4 Engine
Displacement (cc)2956
Max Power83.1bhp@3000rpm
Max Torque250Nm@1600-2000rpm
No. of cylinder4
Valves Per Cylinder0
Fuel Supply SystemMPFI
Turbo Charger
Super Charge
Transmission TypeManual
Gear Box5 Speed
Drive TypeFWD
Clutch TypeHydraulic 240mm
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Fuel & Performance

Fuel TypeDiesel
Diesel Mileage (ARAI)14.07
Diesel Fuel Tank Capacity (Litres)65.0
Emission Norm ComplianceBS IV
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Suspension, Steering & Brakes

Front SuspensionDouble Wishbone Type With Coil Springs & Anti-Roll Bar
Rear SuspensionDouble Wishbone Type With Coil Springs & Anti-Roll Bar
Steering TypeManual
Turning Radius (Metres)5meters
Front Brake TypeDisc
Rear Brake TypeDrum
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Dimensions & Capacity

Length (mm)4258
Width (mm)1700
Height (mm)1925
Seating Capacity7
Ground Clearance Unladen (mm)190
Wheel Base (mm)2425
No of Doors5
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Tata Sumo New Model 2023 – Waiting Time

इस कार के लिए वेटिंग टाइम सिर्फ 15 दिनों का है। टाटा सूमो 2023 के प्रतीक्षा समय के संबंध में अतिरिक्त विवरण के लिए, इस पृष्ठ को नियमित रूप से जांचने की अनुशंसा की जाती है। टाटा सूमो लक्जरी कार्यक्रमों, लंबी ड्राइव और आरामदायक सैर के लिए एक आदर्श विकल्प है। इस साल टाटा सूमो पर बेहतरीन डील का लाभ उठाएं और आरामदायक सवारी का अनुभव लें।

Tata SUMO New Model 2023 Price In India
Tata SUMO New Model 2023 Price In India

Tata Sumo New Model 2023 – Warranty

टाटा मोटर्स के ओरिजिनल पार्ट्स पर 6 महीने या 10,000 किलोमीटर की वारंटी अवधि होती है, जो भी पहले हो, पार्ट खरीदने और वाहन पर फिट करने की तारीख से शुरू होती है।

ModelWarranty Terms
Period* (Months)Mileage* (Kms)
Sumo Victa / Spacio (4SP#)18Unlimited

Tata Sumo New Model 2023 – Colours

Tata Sumo is available in 3 different Colours –

  • Arctic White
  • Porcelain White
  • Platinum Silver

Tata Sumo New Model 2023 – Reviews

Tata Sumo भारत में अत्यधिक लोकप्रिय है, और यह सही भी है। यह लक्जरी और किफायती कार मालिकों दोनों को पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करता है। टाटा सूमो की प्रमुख विशेषताओं में प्रभावशाली ईंधन दक्षता, विशाल इंटीरियर और विभिन्न सुरक्षा विशेषताएं शामिल हैं। इन विशेषताओं के अलावा, टाटा ने संतुष्ट ग्राहकों से सकारात्मक समीक्षा अर्जित की है।

यदि आप एक ऐसी कार की तलाश कर रहे हैं जो भारतीय ड्राइवरों के बीच लोकप्रियता के साथ सामर्थ्य को जोड़ती है, तो टाटा सूमो एक शानदार विकल्प है। खरीदारी करने से पहले, यह सलाह दी जाती है कि ग्राहक समीक्षाएँ पढ़ें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपको सबसे अच्छा सौदा उपलब्ध हो।

Conclusions

बाज़ार में नई कारों की लगातार आमद को देखते हुए, सही कार चुनना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। फिर भी, नीचे दी गई विस्तृत टाटा सूमो समीक्षा के साथ, आप आत्मविश्वास से इस कार को एक सार्थक निवेश के रूप में मान सकते हैं। हमारा ब्लॉग न केवल बुकिंग और समीक्षाओं को कवर करता है बल्कि टाटा सूमो के लिए व्यापक तकनीकी विशिष्टताओं और रेटिंग भी प्रदान करता है।

टाटा सूमो एक शानदार कार है जो रोमांचक ड्राइविंग अनुभव चाहने वालों के लिए डिज़ाइन की गई है। प्रभावशाली विशेषताओं और विशिष्टताओं से भरपूर, टाटा एक अमिट छाप छोड़ने की गारंटी देता है। अपनी स्टाइलिश उपस्थिति के अलावा, टाटा अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भी प्रसिद्ध है। यदि आप एक शक्तिशाली और स्टाइलिश कार की तलाश में हैं, तो टाटा निश्चित रूप से आपके विचार के लायक है। याद रखें, विशेषज्ञों की हमारी टीम सर्वोत्तम संभव निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए उपलब्ध है।

Also Read:

Leave a Comment