Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai: सौरव जोशी एक वीडियो से करोड़ो कमाता हे !

Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai: सभी को नमस्कार! यदि आप यूट्यूब पर हैं, तो संभावना है कि आप सौरभ जोशी व्लॉग्स (Sourav Joshi Vlogs) को जानते होंगे।

जो नहीं जानते हैं, उनके लिए मैं सौरव जोशी व्लॉग्स (Sourav Joshi Vlogs) का संक्षिप्त परिचय देता हूँ। इसके अतिरिक्त, इस पोस्ट में हम Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai इस पर भी चर्चा करेंगे।

सौरव जोशी व्लॉग्स एक यूट्यूब चैनल है जो दैनिक जीवन शैली व्लॉग्स पर केंद्रित है। वर्तमान में, चैनल के प्रभावशाली 18 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं, जो इसे व्लॉगिंग श्रेणी में अग्रणी बनाता है और कम समय में लोकप्रियता हासिल करता है।

इस पोस्ट में, हम सौरव जोशी के Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income के बारे में विस्तार से जानेंगे | अगर आप Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai जानना चाहते हो, तो पोस्ट को पूरा रीड करलो |

Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai

Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai

आइए सौरव जोशी की मासिक आय (Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Net Income) पर चर्चा करते हैं, हालांकि उन्होंने इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा नहीं किया है। औसतन, उनके सौरव जोशी व्लॉग्स यूट्यूब चैनल पर प्रत्येक वीडियो को 5 मिलियन से अधिक बार देखा जाता है, और दैनिक अपलोड के साथ, मासिक दृश्य संख्या 150 मिलियन से अधिक हो जाती है।

यदि हम प्रत्येक 5,000 Views के लिए 1 Doller मान लें, यानी 1 मिलियन व्यू के लिए $200, तो सौरव प्रति वीडियो लगभग 1,000 डॉलर कमाते हैं। मोटे तौर पर अनुमान लगाया जाए तो उनकी मासिक आय 30,000 डॉलर या इंडियन पैसे में 25 लाख लगभग रुपये के बराबर हो सकती है।

हमने जो इनफार्मेशन दिया हे एक बुनियादी गणना है, और वास्तविक आय उसके YouTube वीडियो पर प्रदर्शित विज्ञापनों की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकती है।

सौरव जोशी के दो यूट्यूब चैनलों को ध्यान में रखते हुए, संयुक्त आय 30 से 35 लाख से अधिक है। 2021 में, उन्होंने टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदी। 40 से 50 लाख और एक थार की कीमत लगभग रु. 20 से 30 लाख. ये अधिग्रहण सौरव जोशी की YouTube से पर्याप्त मासिक कमाई की एक झलक प्रदान करते हैं।

Sourav Joshi Vlogs Ki Monthly Income Kitni Hai

सौरव जोशी इनकम सोर्स

सौरभ जोशी मुख्य रूप से Google AdSense और Sponsorship के माध्यम से आय अर्जित करते हैं। Google AdSense में उसके YouTube चैनल पर विज्ञापन प्रदर्शित करना शामिल है, और बदले में, Google उसे भुगतान करता है।

सौरभ जोशी Google AdSense के माध्यम से अच्छी खासी रकम कमाते हैं। इसके अतिरिक्त, उनकी आय का दूसरा स्रोत Sponsorship से आता है।

जैसे-जैसे व्यक्ति लोकप्रियता हासिल करते हैं, कंपनियां और ब्रांड अक्सर Sponsorship के लिए उनसे संपर्क करते हैं। इसमें अपने वीडियो में कंपनी, ब्रांड या किसी विशिष्ट उत्पाद या सेवा के बारे में जानकारी शामिल करना शामिल है।

ये कंपनियाँ अपनी पेशकशों को बढ़ावा देने के लिए रचनाकारों को एक महत्वपूर्ण राशि का भुगतान कर सकती हैं। सौरभ जोशी जैसे कई YouTubers, आय के लिए AdSense और Sponsorship दोनों पर निर्भर हैं। YouTube निर्माता सहबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा कमाने का भी पता लगा सकते हैं।

सौरभ जोशी शेयर बाजार और रियल एस्टेट में निवेश करके लाभदायक रिटर्न देकर अपनी आय के स्रोतों में विविधता लाते हैं।

उन्होंने हाल ही में एक रणनीतिक निवेश का प्रतिनिधित्व करते हुए घर बनाने के लिए हलद्वानी में एक बड़ा भूखंड खरीदा है। इसके अतिरिक्त, वह अपने वित्तीय पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में शेयर बाजार में निवेश करता है।

Sourav Joshi Car Collection

सौरभ जोशी के संग्रह में उल्लेखनीय कारों में टोयोटा फॉर्च्यूनर लीजेंडर और इनोवा शामिल हैं, दोनों टोयोटा के लक्जरी कार सेगमेंट से संबंधित हैं। टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजेंडर की कीमत ₹40 से ₹50 लाख के बीच है, जबकि टोयोटा इनोवा ₹30 से ₹40 लाख के बीच आती है।

इसके अलावा, सौरव जोशी के पास एक महिंद्रा 4*4 थार है, जिसकी कीमत 18 से 20 लाख रुपये है। इनके अलावा, उन्होंने हाल ही में अपने संग्रह में एक स्पोर्ट्स कार, पोर्श 718 बॉक्सस्टर शामिल की है।

Also Read:

Leave a Comment