Entertenment

IU Biography In Hind: Family, Boyfriend, Affairs And Net Worth सब कुछ एक क्लिक मैं…!

IU Biography In Hind: दक्षिण कोरियाई गायिका IU, जो K-POP उद्योग में अपनी सफलता के लिए जानी जाती हैं, को 2012 से 2016 तक फोर्ब्स कोरिया की शक्तिशाली 40 सेलिब्रिटी सूची में लगातार मान्यता मिली थी। इस दौरान, उन्होंने अपनी पढ़ाई पर अपने संगीत कैरियर को प्राथमिकता देने का निर्णय भी लिया। इस प्रसिद्ध के-पॉप गायिका और अभिनेत्री, आईयू की जीवनी (IU Biography In Hind) के बारे में और जानें।

IU कौन है?

IU, जिनका असली नाम Lee Ji-Eun है, सियोल, दक्षिण कोरिया की रहने वाली हैं, उनका जन्म 16 मई 1993 को हुआ था। 2024 तक 32 साल की उम्र में, उन्होंने खुद को दक्षिण कोरियाई मनोरंजन में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित किया है।

संगीत उद्योग में उनकी यात्रा 2008 में 15 साल की उम्र में शुरू हुई, जो 2008 में उनके पहले एकल “लॉस्ट चाइल्ड” से शुरू हुई। इन वर्षों में, IU ने “गुड डे,” “एंडिंग सीन” “सेलिब्रिटी,” और “थ्रू द नाइट” जैसे कई चार्ट-टॉपिंग हिट दिए हैं। उनकी संगीत प्रतिभा ने उन्हें ढेर सारी प्रशंसाएं दिलाई हैं, जिनमें 13 सियोल संगीत पुरस्कार, 13 गोल्डन डिस्क पुरस्कार और 13 एमनेट एशियाई संगीत पुरस्कार शामिल हैं।

संगीत से परे, ली जी-यून ने “होटल डेल लूना,” “ड्रीम हाई,” “माई मिस्टर,” और “मून लवर्स: स्कारलेट हार्ट रियो” जैसी प्रशंसित टेलीविजन श्रृंखला में अभिनय करते हुए अभिनय में अपनी प्रतिभा दिखाई है। विशेष रूप से, उन्होंने 2014 में एसबीएस ड्रामा अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ऑन-स्क्रीन युगल का पुरस्कार जीता।

IU Biography In Hind

NameLee Ji-Eun
NicknameIU
ProfessionSinger, Actress, Model
Date Of BirthMay 16, 1993
Birth PlaceSeoul, South Korea
Age30 years (as of 2024)
NationalitySouth Korean
Height5 feet 4 inches
Figure Measurements30-26-30
Eyes ColourBlack
Hair ColourBlack
Zodiac SignTaurus

IU Biography In Hind: Family, Boyfriend & Affairs

IU Biography In Hind

ली जी-यूं के परिवार में उनके अलावा उनके माता-पिता और एक छोटा भाई शामिल हैं। आईयू के पिता, ली जिंकूक और मां, किम मिसम, अपने छोटे भाई ली जॉन-हून के साथ मिलकर अपना पारिवारिक दायरा पूरा करते हैं। आईयू का निजी जीवन अक्सर लोगों का ध्यान खींचता है, विशेष रूप से मनोरंजन उद्योग में उल्लेखनीय हस्तियों के साथ उसके रोमांटिक संबंधों के संबंध में।

31 दिसंबर, 2022 को, एक महत्वपूर्ण रहस्योद्घाटन सामने आया जब कोरियाई मीडिया आउटलेट “डिस्पैच” ने अभिनेता ली जोंग-सुक के साथ आईयू के संबंधों की पुष्टि की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुष्टि होने से पहले यह जोड़ी चार महीने से डेटिंग कर रही थी। आईयू और ली दोनों एजेंसियों ने रिश्ते को स्वीकार करते हुए आधिकारिक बयान जारी किए, ली की एजेंसी हाई ज़ूम स्टूडियो ने बधाई दी और प्रशंसकों से जोड़े का समर्थन करने का आग्रह किया। इसी तरह, IU की एजेंसी EDAM एंटरटेनमेंट ने रिश्ते की पुष्टि की और जोड़े की खुशी के लिए अपनी आशा व्यक्त की।

आधिकारिक घोषणाओं के बाद, आईयू और ली जोंग-सुक ने अपने संबंधित आधिकारिक प्रशंसक कैफे पर पोस्ट किए गए व्यक्तिगत पत्रों के माध्यम से अपनी प्रेम कहानी साझा की, जो उनके रिश्ते की यात्रा के बारे में जानकारी प्रदान करती है।

IU Biography In Hind: Career

छोटी उम्र से ही Singing के प्रति अपने जुनून से प्रेरित होकर, IU ने 15 साल की उम्र में अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई छोड़ने का साहसिक निर्णय लिया और खुद को संगीत में करियर के लिए पूरी तरह समर्पित कर दिया। आज, IU दक्षिण कोरिया के सबसे प्रिय और सबसे धनी के-पॉप गायकों में से एक है, जिसने 150 से अधिक गाने लिखे हैं। अपने स्टेज नाम “आईयू” से मशहूर ली जी-यूं को प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल है।

उनकी संगीत यात्रा 15 साल की उम्र में उनके पहले एकल “लॉस्ट चाइल्ड” की रिलीज़ के साथ शुरू हुई, जिसे उनके पहले एल्बम लॉस्ट एंड फाउंड में प्रदर्शित किया गया था। इस प्रथम प्रयास से उन्हें दक्षिण कोरिया के संस्कृति, खेल मंत्रालय द्वारा प्रदत्त प्रतिष्ठित “रूकी ऑफ द मंथ” पुरस्कार मिला, जिससे उद्योग में उनके उल्लेखनीय करियर की शुरुआत हुई।

IU Biography In Hind: Interested in Acting

छोटी उम्र से ही आईयू के मन में फिल्मों के प्रति गहरा प्रेम था। महज 14 साल की उम्र में, उन्होंने अपने स्कूल में एक खेल प्रतियोगिता के दौरान बड़ी संख्या में दर्शकों के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिससे उनमें प्रदर्शन के प्रति जुनून जग गया। तब से, IU ने अटूट दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को पूरा किया है।

2011 में, उन्होंने के-ड्रामा सीरीज़ “ड्रीम हाई” में अपनी शुरुआत के साथ अभिनय में कदम रखा, एक मील का पत्थर जिसने उनके लिए कोरियाई टेलीविजन में एक प्रमुख व्यक्ति बनने का मार्ग प्रशस्त किया। विभिन्न प्रशंसित नाटकों में उनके शानदार अभिनय ने एक प्रिय अभिनेत्री के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया, विशेष रूप से 2015 के नाटक “द प्रोड्यूसर्स” में उनकी भूमिका के लिए व्यापक प्रशंसा अर्जित की।

अपनी सफलता के बावजूद, IU को अपने करियर की शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, कई मौकों पर धोखाधड़ी का शिकार होना पड़ा। साक्षात्कारों में इन अनुभवों पर विचार करते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि 2013 में उनकी सफलता से पहले, उन्हें फर्जी कंपनियों द्वारा संचालित धोखाधड़ी योजनाओं का सामना करना पड़ा था, जो मनोरंजन उद्योग में महत्वाकांक्षी कलाकारों के सामने आने वाली कठिनाइयों को उजागर करती थी।

IU Biography In Hind: IU Net Worth

एक प्रमुख के-पॉप स्टार, आईयू, दक्षिण कोरिया के सबसे धनी गायकों में शीर्ष स्थान पर है। जैसा कि रिपोर्ट किया गया है, 154 गानों और 5 एल्बमों के एक उल्लेखनीय पोर्टफोलियो के साथ, उन्होंने 35 से 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बीच अनुमानित कुल शुद्ध संपत्ति अर्जित की है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “IU Biography In Hind” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:


Nishi

Hi, मैं निशि! मैं एक यूटूबेर और ब्लॉगर हु | मेने ब्लॉगिंग जर्नी 2022 मैं सुरु किया था | मेरा ब्लॉगिंग सिरु करने का सबसे बारे कारन है, मेरे को पड़ना और लिखना अच्छा लगता है | मैं अभी Auto Mobile, Tranding News, Entertainments Etc. टॉपिक पर आर्टिकल लिखता हु | अगर आपको मेरे लिखे हुए पोस्ट अच्छा लगता है तो एक शेयर करना न भूले | 🙏धन्यबाद

Recent Posts

Animal Sequel Animal Park Release Date: बहुति जल्दी आने बाला हे…!

Animal Sequel Animal Park Release Date: रणबीर कपूर की फिल्म "Animal" ने आते ही खूब…

2 days ago

Top 5 Web Series On OTT Hindi: अगर आप ने अभी नई देखा हैं तो देखलो…!

Top 5 Web Series On OTT Hindi: कई बार हम बिना ज्यादा उम्मीद किए कोई…

2 days ago

Lavisha Malik Viral MMS Video: फेमस यूटूबेर “Lavisha Malik” का MMS वायरल…!

Lavisha Malik Viral MMS Video: जब कोई चीज़ सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हो जाती…

3 days ago

Lavisha Malik MMS: लेविशा मलिक का वायरल वीडियो लिंक, Watch Now…!

Lavisha Malik MMS: यदि आप हाल ही में सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं,…

3 days ago

Lavisha Malik Kaun Hai: Lavisha Malik का Net Worth से Viral MMS सब कुछ…!

Lavisha Malik Kaun Hai: लविशा मलिक एक कनाडाई मॉडल और प्रभावशाली व्यक्ति हैं। वह 22g…

3 days ago

Lavisha Malik Viral MMS: 22g ऑटो सेल्स गर्ल का वायरल वीडियो इंटरनेट पर दमल मचा रहा हैं…!

Lavisha Malik Viral MMS: वर्तमान समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दुनिया भर में तेजी से…

3 days ago

This website uses cookies.