iPhone 16 News Leaks: नया डिस्प्ले, चिपसेट, कैमरा और अन्य बदलाव

iPhone 16 News Leaks: iPhone 16 इसे बाजार में आने में अभी काफी वक्त है | iPhone 16 अभी बाजार में आने में करीब एक साल का वक्त लग सकता है।। लेकिन, आने वाला iPhones 16 (iPhone 16 News Leaks) के बारे में कई News सामने आए हैं। आइए iPhone 16 के बारे में लीक हुई जानकारी देखते हे, जिसमें इसका डिस्प्ले, चिपसेट, कैमरा और बहुत कुछ शामिल है।

iPhone 16 News Leaks

iPhone 16 लगभग एक साल तक नहीं आएगा, लेकिन इसके बारे में बहुत सारी जानकारी लीक हो गई है। उनमें बड़ी स्क्रीन, बेहतर लुक, बेहतर कैमरे, अंदर एक नई चिप और कुछ अन्य बढ़िया चीज़ें हो सकती हैं। आइए iPhone 16 News Leaks के सभी विवरणों पर एक नज़र डालें ओर iPhone 16 के लिए संकेत दे रहे हैं।

iPhone 16 News Leaks
iPhone 16 News Leaks

iPhone 16 News Leaks: Display

Display: iPhone 16 Pro में 6.3 इंच की स्क्रीन हो सकती है, जबकि महंगा iPhone 16 Pro Max 6.9 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आ सकता है। लेकिन, यदि आप iPhone 16 और iPhone 16 Plus में बड़ी स्क्रीन पाने की उम्मीद कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं हो सकता है—उन्हें क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच के साथ पहले की तरह ही आकार में रहने की उम्मीद है।

ऐसी अफवाहें हैं कि ये नए iPhones सैमसंग की OLED सामग्री का उपयोग कर सकते हैं, संभवतः नीली तकनीक को बदलकर उन्हें कम बिजली का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। कुछ लोग माइक्रो एलईडी डिस्प्ले का उपयोग करने के बारे में बात करते हैं, जो कम ऊर्जा का उपयोग करते हुए स्क्रीन को उज्ज्वल और अधिक रंगीन बना सकता है।

iPhone 16 News Leaks
iPhone 16 News Leaks: Design

iPhone 16 News Leaks: Design

Design: अफवाहों के मुताबिक, आने वाले iPhone 16 मॉडल में सॉलिड-स्टेट बटन की सुविधा हो सकती है। इन्हें iPhone 16 Pro मॉडल में “कैप्चर बटन” कहा जा सकता है। नियमित यांत्रिक बटनों के बजाय, ये बटन स्पर्श और दबाव को महसूस करके काम करते हैं, iPhone SE Series पर होम बटन के समान, अंतर्निहित हैप्टिक इंजन के माध्यम से एक कंपन प्रतिक्रिया देते हैं।

iPhone 16 News Leaks: Camera

Camera: नए iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में एक विशेष “tetra-prism” टेलीफोटो कैमरा हो सकता है, जो 3 के बजाय 5 गुना तक ज़ूम करके तस्वीरों को अधिक स्पष्ट बना सकता है। इसमें 48-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरे के बारे में चर्चा है। इससे कम रोशनी में तस्वीरें बेहतर आ सकती हैं। ऐप्पल यह भी बदलने के बारे में सोच रहा है कि कैमरों को कैसे बनाया जाए ताकि अधिक रोशनी आए और बेहतर तस्वीरें खींची जा सकें, खासकर रात में। यह वास्तव में इन फोनों पर नाइट मोड कितनी अच्छी तरह काम करता है, इसे बढ़ा सकता है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “iPhone 16 News Leaks” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Leave a Comment