HF Deluxe Price 2023 Self Start: सबसे ज्यादा माइलेज, कीमत सिर्फ 54 हजार

HF Deluxe Price 2023 Self Start: भारत की सबसे बड़ी Two Wheeler कंपनी Hero ने हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) नाम से एक नई बाइक लॉन्च की है। यह बाइक दमदार इंजन, बेहतर ईंधन दक्षता और किफायती कीमत के साथ आती है। हीरो बाइक्स नियमित रूप से अपने लोकप्रिय मॉडलों को अपडेट करती है और एचएफ डीलक्स उनमें से एक है। ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए, कंपनी ने हाल ही में इस सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल को अपडेट किया है और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ एक नया कैनवास संस्करण पेश किया है।

2023 हीरो एचएफ डीलक्स दो संस्करणों में उपलब्ध है: किक-स्टार्ट और सेल्फ-स्टार्ट। हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) की शुरुआती कीमत 54,538 रुपये (HF Deluxe Price 2023 Self Start) है। यदि आप एक किफायती बाइक की तलाश में हैं, तो हीरो एचएफ डीलक्स एक बेहतरीन विकल्प है। आइए जानें इस बाइक के बारे में सारी जानकारी।

HF Deluxe Price 2023 Self Start

Hero HF Deluxe Variants with PriceOn-road Price
Case Self₹78,648
Cast Self IBS₹76,689
CW/Self All Black₹85,341
DRS(Self) IBS/I3S₹85,383
Self Alloy i3S BS6₹84,636
Highlight’s

Hero HF Deluxe में क्या ख़ास है ?

स्पोर्टी लुक पसंद करने वालों के लिए हीरो ने एचएफ डीलक्स का कैनवस ब्लैक एडिशन पेश किया है। इस संस्करण में एक पूर्ण-काले डिज़ाइन की सुविधा है, जिसमें हेडलैंप काउल, इंजन, लेग गार्ड, ईंधन टैंक, निकास पाइप, मिश्र धातु के पहिये और ग्रैब रेल शामिल हैं। हैंडलबार, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर सस्पेंशन क्रोम फिनिश बनाए रखते हैं। नए स्ट्राइप ग्राफिक्स हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और अंडर-सीट पैनल को सजाते हैं। बाइक चार रंग विकल्पों में उपलब्ध है: नेक्सस ब्लू, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, हेवी ग्रे के साथ ब्लैक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड।

फीचर्स की बात करें तो इसमें एक यूएसबी चार्जर शामिल है। सेल्फ और सेल्फ i3S वेरिएंट के साथ ट्यूबलेस टायर से लैस अलॉय व्हील उपलब्ध हैं। अतिरिक्त सुविधाओं में एक साइड स्टैंड इंडिकेटर और टो गार्ड शामिल हैं।

HF Deluxe Price 2023 Self Start – Features

Mileage70 kmpl
Displacement97.2 cc
Max Power8.02 Ps @ 8000 rpm
Max Torque8.05 Nm @ 6000 rpm
Braking TypeIntegrated Braking System
StartingKick and Self Start
ABSNo
SpeedometerAnalogue
Highlight’s

Hero HF Deluxe का Canvas Black Edition

शुरुआत करने के लिए, हीरो एचएफ डीलक्स कैनवस ब्लैक एडिशन के बारे में बात करते हैं – यह बाइक का एक स्पोर्टियर संस्करण है। इस संस्करण में हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, लेग गार्ड, इंजन, अलॉय व्हील, ग्रैब रेल और एग्जॉस्ट पाइप सहित एक आकर्षक ऑल-ब्लैक डिज़ाइन है। हैंडलबार, रियर सस्पेंशन और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स पर क्रोम फिनिश है। साइड पैनल पर, आप 3D HF Deluxe मॉनीकर देखेंगे, जो कैनवस ब्लैक एडिशन में एक विशिष्ट स्पर्श जोड़ता है।

HF Deluxe Price 2023 Self Start

नए कलर ऑप्शन

नवीनतम हीरो एचएफ डीलक्स ब्लैक कैनवस संस्करण में एक ताज़ा रंग पैलेट है, जो नेक्सस ब्लू, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक के साथ हेवी ग्रे और स्पोर्ट्स रेड के साथ ब्लैक जैसे विकल्प पेश करता है। यह पिछले संस्करण की तुलना में बाइक के आकर्षण को बढ़ाता है। इसके अलावा, बाइक का i3S वेरिएंट सेल्फ-स्टार्ट और ट्यूबलेस टायर से लैस है। एक अतिरिक्त सुविधा सहायक उपकरण के रूप में यूएसबी चार्जर (USB Charger) की उपलब्धता है। हीरो इस मोटरसाइकिल के लिए पांच साल की मानक वारंटी और पांच मुफ्त सेवाएं प्रदान कर रहा है।

HF Deluxe Price 2023 Self Start

Hero HF Deluxe Engine

हीरो एचएफ डीलक्स ने अपने 97.2cc 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन को बरकरार रखा है, जो अब BS6 चरण 2 नियमों के अनुरूप है। यह मोटरसाइकिल 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ अधिकतम 8.02 पीएस की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क पैदा करती है। इंजन में एक्ससेंस तकनीक के साथ फ्यूल इंजेक्शन तकनीक शामिल है, जो बाइक के प्रदर्शन और ईंधन दक्षता दोनों को बढ़ाती है।

Hero HF Deluxe Safety Features

एचएफ डीलक्स एक ऐसी बाइक है जो सुरक्षा और आराम को असाधारण रूप से अच्छी तरह से जोड़ती है। इसमें एक उत्कृष्ट कर्षण नियंत्रण प्रणाली है, जो गीली सड़कों पर गति करते समय स्थिरता सुनिश्चित करती है। इसके अतिरिक्त, 130 मिमी के ड्रम व्यास के साथ एकीकृत ब्रेकिंग सिस्टम आपातकालीन स्थितियों के लिए शक्तिशाली और प्रभावी ब्रेक प्रदान करता है।

Hero HF Deluxe Colors

वर्तमान हीरो एचएफ डीलक्स आपके चुनने के लिए 8 विविध रंगों में पेश किया गया है: गोल्ड, नेक्सस ब्लू, पर्पल के साथ ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड के साथ ब्लैक, टेक्नो ब्लू, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक के साथ हैवी ग्रे और ग्रीन के साथ हैवी ग्रे।

HF Deluxe Price 2023 Self Start
HF Deluxe Price 2023 Self Start

Hero HF Deluxe Height

हीरो एचएफ डीलक्स की जमीन से ऊंचाई 1045 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिमी है। यह आपको सड़क पर अप्रत्याशित धक्कों से बचाने में मदद करता है, जिससे एक आसान और अधिक सुखद सवारी अनुभव सुनिश्चित होता है।

Hero HF Deluxe Weight

हीरो एचएफ डीलक्स का वजन 110 किलोग्राम (किक-स्टार्ट के लिए) या 112 किलोग्राम (सेल्फ-स्टार्ट के लिए) है। यह इसे मजबूत ड्राइविंग के लिए पर्याप्त मजबूत बनाता है और स्थिर होने पर आसान संतुलन के लिए पर्याप्त हल्का भी बनाता है। इसका वजन हीरो रेंज की अन्य बाइक्स के बराबर है। कम वजन पहियों और अन्य घटकों पर जड़ता को कम करके त्वरण को बढ़ाता है।

Hero HF Deluxe Seat Length & Width

एचएफ डीलक्स में एक लंबी और सुव्यवस्थित सीट है, जिसकी लंबाई 805 मिमी है। यह दो वयस्कों को आराम से समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। बाइक की सीट 720 मिमी चौड़ी है, जो इसे विभिन्न परिस्थितियों में विस्तारित या आरामदायक सवारी के लिए आदर्श बनाती है। यह अचानक ब्रेक लगाने और त्वरण के दौरान आपकी पीठ को अच्छा समर्थन देने के लिए पर्याप्त जगहदार है।

Also Read:

Leave a Comment