Anushka Sharma Baby Name In Hindi: विराट और अनुष्का ने अपने बेटे के लिए सोच-समझकर नाम चुना है…!

Anushka Sharma Baby Name In Hindi: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को अपने दूसरे बच्चे, एक बेबी बॉय का स्वागत किया। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma Baby Name In Hindi) ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी साझा की और अपने प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। जोड़े ने इस विशेष समय के दौरान गोपनीयता का अनुरोध किया है।

इस जोड़े ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उनके बेटे का जन्म 15 फरवरी को घर पर हुआ है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने वामिका के छोटे भाई के नाम का भी खुलासा किया, जिसे बहुत सावधानी से चुना गया था। यदि आप नाम के अर्थ के बारे में उत्सुक हैं, तो इस लेख के अंत तक बने रहें। चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Anushka Sharma Baby Name In Hindi

Anushka Sharma Baby Name In Hindi

विराट और अनुष्का ने अपने बेटे के लिए सोच-समझकर नाम चुना है। नाम की उत्पत्ति तुर्की से हुई है और सभी भाषाओं में इसके विभिन्न अर्थ हैं। तुर्की में, इसका अर्थ है “चमकता हुआ चाँद”, जबकि हिंदी में, यह “बिना शरीर या आकार के वास्तविक मुक्त शरीर” का प्रतिनिधित्व करता है।

फिलिपिनो में, इसका अर्थ है “मार्गदर्शन”, और राजस्थानी में, इसे ‘किया’ के रूप में व्यक्त किया जाता है, जो किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है जो शरीर को छीन लेता है या निराकार है। यह नाम उस जोड़े के लिए विशेष महत्व रखता है, जिन्होंने इसे अपने बेटे के लिए सावधानीपूर्वक चुना है।

Anushka Sharma Baby Name In Hindi
Anushka Sharma Baby Name In Hindi

बेटी का नाम भी हैं बेहद ख़ास

विराट और अनुष्का ने अपने दोनों बच्चों का नाम देवी-देवताओं के नाम पर रखा है। उनके बेटे का नाम चंद्र देवता चंद्रमा से जुड़ा है, जबकि वामिका देवी दुर्गा का नाम है। वामिका देवी दुर्गा के प्रतीक के रूप में विशेष महत्व रखती है, जो भगवान शिव और पार्वती के सामंजस्यपूर्ण रूप का प्रतीक है। जहां तक विराट नाम की बात है तो इसका मतलब विशाल होता है और अनुष्का देवी दुर्गा से संबंधित नामों में से एक है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “Anushka Sharma Baby Name In Hindi” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment