Tata Punch On Road Price 2024: टाटा पंच ने हौंडा को पीछे छोड़ दिया, 3 लाख यूनिट सेल्ल, कीमत.. !

Tata Punch On Road Price 2024: टाटा मोटर्स अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। Hyundai Motors उस स्थान पर हुआ करती थी, लेकिन अब यह तीसरे स्थान पर है। टाटा मोटर्स की कार Tata Punch ने भी भारतीय बाजार में अहम उपलब्धि हासिल की है।

Tata Punch माइक्रो एक्सयूवी सेगमेंट में एक बेहतरीन एसयूवी है और इस बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। नए साल की शुरुआत के साथ ही Tata Punch भी 3 लाख यूनिट बेचने के मुकाम पर पहुंच गई है। आज हम इस पोस्ट में “Tata Punch Price On Road Price 2024”, Tata Punch Milestone, Tata Punch Safety and Features, Tata Punch Engine Etc. के बारे में बात करने बाले हे | अगर आप 2024 Tata Punch लेने का सोच रहे हो, तो इस पोस्ट को पूरा पडलो |

Tata Punch On Road Price 2024

Tata Punch की कीमत रुपये के बीच है, भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6 लाख से 10.10 लाख रुपये है, जिसमें Showroom Charges शामिल नहीं है। यह चार वेरिएंट में उपलब्ध है और आठ रंग विकल्प प्रदान करता है। यह प्रभावशाली 5-सीटर एसयूवी 366 लीटर बूट स्पेस प्रदान करती है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 187 मिमी है।

Tata Punch Colours Options

इस टाटा पंच में आपको 8 कलर ऑप्शन और 4 वेरिएंट में देखने को मिल गए गा | हमने निचे सरे कलर लिस्ट कर दिया हे |

Tata Punch On Road Price 2024

Variant Options

VariantCamo Edition Availability
PureNot specified
AdventureAvailable
AccomplishedAvailable
CreativeNot specified
Highlight’s

Colours Options

  1. Tornado Blue
  2. Calypso Red
  3. Meteor Bronze
  4. Atomic Orange
  5. Tropical Mist
  6. Daytona Grey
  7. Orcus White
  8. Foliage Green

Tata Punch Overviews

AttributesDetails
Price Range (Ex-showroom Delhi)Rs 6 lakh to Rs 10.10 lakh
Seating CapacityUp to 5 people
Boot Space366 litres
Ground Clearance187mm
Engine1.2-litre petrol engine (88 PS/115 Nm)
Transmission5-speed manual or 5-speed AMT
CNG variants use the same engine with a 5-speed manual (73.5 PS and 103 Nm in CNG mode)
Fuel Efficiency– Petrol MT: 20.09 kmpl
– Petrol AMT: 18.8 kmpl
– CNG: 26.99 km/kg
Features– 7-inch touchscreen display with connected car technology
– 7-inch semi-digital instrument panel
– Auto air-conditioning
– Cruise control
Safety Features– Dual front airbags
– ABS with EBD
– Rear defoggers
– Rear parking sensors
– Rear-view camera
– ISOFIX anchors
Highlight’s

Tata Punch Milestone

टाटा पंच ने भारतीय बाजार में 3 लाख से अधिक units की बिक्री को पार कर लिया है। कीमतों का खुलासा होने के 10 महीने बाद ही इसने एक लाख यूनिट का आंकड़ा हासिल कर लिया और मई 2023 में दो लाख उत्पादन के आंकड़े तक पहुंच गया। नए साल की शुरुआत के साथ, यह पहले ही 3 लाख से अधिक यूनिट बेच चुका है, जिससे इस सेगमेंट में अपना प्रभुत्व मजबूत हो गया है।

Tata Punch On Road Price 2024

Tata Punch Safety and Features

यह उल्लेखनीय विशेषताओं के साथ आता है, जिसमें 7-Inch Semi-Digital Instrument Cluster, Apple CarPlay and Android Auto को सपोर्ट करने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। अतिरिक्त हाइलाइट्स में क्रूज़ कंट्रोल, एयर कंडीशनिंग, एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, स्टीयरिंग व्हील पर संगीत नियंत्रण, एक उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्रणाली और प्रीमियम चमड़े की सीटें शामिल हैं।

सुरक्षा के मामले में टाटा मोटर्स ने इसे दो फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, डिफॉगर के साथ रियर पार्किंग सेंसर, एक रियरव्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर से लैस किया है। इसने ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग अर्जित की है।

Tata Punch On Road Price 2024

Tata Punch Engine

यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन पर चलता है जो 88 बीएचपी और 115 एनएम टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, एक सीएनजी संस्करण पेश किया गया है, जिसमें समान इंजन 73.5 बीएचपी और 103 एनएम टॉर्क पैदा करता है। हालाँकि, सीएनजी संस्करण वर्तमान में केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, जैसा कि अधिकांश सीएनजी वाहनों के साथ आम है।

Also Read:

Leave a Comment