Harsh Jain Net Worth In Rupees:हर्ष जैन की कुल संपत्ति, आय, वेतन, जीवनी, परिवार और अन्य..!

Harsh Jain Net Worth In Rupees: हर्ष जैन वह व्यक्ति हैं जिन्होंने भारत में सबसे बड़े Fantasy Sports App Dream11 की शुरुआत की और वर्तमान में इसका नेतृत्व करते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो हम हर्ष जैन की कुल संपत्ति (Harsh Jain Net Worth In Rupees), आय, वेतन, जीवनी, परिवार और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Harsh Jain Net Worth In Rupees

Harsh Jain Net Worth In Rupees
Harsh Jain Net Worth In Rupees

हर्ष जैन, एक भारतीय उद्यमी, लोकप्रिय Indian Fantasy Sports Platform, Dream11 के संस्थापक और CEO हैं। सितंबर 2023 तक, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $8 मिलियन है। अपनी कुल संपत्ति के अलावा, जैन को सालाना रु4 करोड़ ड्रीम 11 से वेतन मिलता है। वर्तमान में, ड्रीम 11 एक अरबपति कंपनी के रूप में आंकी गई है, जिसकी कीमत 65,000 करोड़ रुपये है। इस प्लेटफ़ॉर्म पर लगभग 150 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

About – Dreem11 Founder Harsh Jain

Harsh Jain जिनका जन्म 1986 में मुंबई, भारत में हुआ था, एक धनी पारिवारिक पृष्ठभूमि से हैं, उनके पिता भारत के एक प्रमुख व्यवसायी थे। उनकी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के ग्रीनलॉन हाई स्कूल में हुई, उसके बाद हाई स्कूल के लिए सेवनोक्स हाई स्कूल में हुई।

हर्ष ने 2003 से 2007 तक पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई की। इस दौरान उन्होंने गणित और अर्थशास्त्र में भी गहन अध्ययन किया। उन्होंने 2012 से 2014 तक न्यूयॉर्क के कोलंबिया बिजनेस स्कूल में अपनी शिक्षा आगे बढ़ाई और एमबीए की डिग्री हासिल की।

छोटी उम्र से ही हर्ष को खेलों का शौक था और वह भारतीय क्रिकेट टीम और मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के कट्टर समर्थक थे। खेल और प्रौद्योगिकी के प्रति अपने प्यार से प्रेरित होकर, उन्होंने अपने दोस्त भावित शेठ के साथ मिलकर 2008 में ड्रीम 11 की स्थापना की। उनका लक्ष्य भारत और दुनिया भर में खेल प्रेमियों के लिए एक बेहतर मंच बनाना था।

Harsh Jain Net Worth In Rupees
Harsh Jain Net Worth In Rupees
Full NameHarsh Anand Kumar Jain
ProfessionEntrepreneur,
CEO of Dream11
Date of Birth1986
Birth PlaceMumbai, India
Age (2023)37 Years
HometownMumbai
NationalityIndian
ReligionHinduism
Net Worth$8 million (estd.)
Highlight’s

Harsh Jain Family

हर्ष जैन के पिता आनंद जैन हैं, जो भारत के एक बड़े व्यवसायी हैं। वह अनिल अंबानी के साथ काम करते थे, जो मुकेश अंबानी के भाई हैं। हर्ष की माँ सुषमा जैन हैं और उनकी एक बहन है जिसका नाम नेहा जैन है।

Harsh Jain Net Worth In Rupees

Harsh Jain Career

हर्ष जैन ने 2006 में माइक्रोसॉफ्ट में ग्रीष्मकालीन नौकरी के साथ अपनी पेशेवर यात्रा शुरू की, जहां उन्होंने एक नए प्रौद्योगिकी बाजार की खोज की। इसके बाद, उन्होंने जय कॉर्प लिमिटेड में मार्केटिंग मैनेजर की भूमिका निभाई।

2008 में, हर्ष जैन ने अपने दोस्त भावित शेठ के साथ मिलकर भारत में एक Fantasy Sports Platform Dream11 की शुरुआत की। खेल और प्रौद्योगिकी के प्रति उनके साझा जुनून ने इस उद्यम को एक आदर्श मैच बना दिया।

2010 में, उन्होंने सोशल मीडिया एजेंसी रेड डिजिटल के साथ सोशल मीडिया क्षेत्र में कदम रखा। एजेंसी ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की और अंततः 2013 में गोज़ूप द्वारा अधिग्रहण कर लिया गया।

2017 तक, हर्ष जैन ने फेडरेशन ऑफ इंडियन फैंटेसी स्पोर्ट्स में अध्यक्ष का पद संभाला था। 2021 तक, उन्होंने ड्रीम11 में सीईओ की भूमिका निभाई, जो भारत की एक प्रमुख फंतासी स्पोर्ट्स कंपनी है, जिसके लाखों उपयोगकर्ता हैं। भावित शेठ के साथ, उन्होंने ड्रीम11 को एक हजार से अधिक कर्मचारियों के साथ एक बड़े व्यवसाय में विस्तारित किया है, और लगातार इसके सुधार की दिशा में काम कर रहे हैं।

Also Read:

Leave a Comment