5 Best AI Photo Editor 2024 Online: एक क्लिक में आपके फोटो तैयार, इन 5 AI टूल की मदत से…!

5 Best AI Photo Editor 2024 Online: अगर आप अभी भी फ़ोटोशॉप, पिक्सआर्ट और लाइटरूम जैसे Photo Editor Tools का उपयोग करके बहुत समय बिता रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए बिल्कुल सही है। आज, हम5 Best AI Photo Editor को पेश कर रहे हैं जो आपको केवल एक क्लिक से एक पेशेवर की तरह photo edit करने में मदद कर सकते हैं।

ये AI Photo Edit इतने उन्नत हैं कि वे जिन कार्यों में घंटों लग जाते थे, उन्हें केवल एक क्लिक में पूरा कर सकते हैं। इस लेख में, हम 5 Best AI Photo Editor 2024 Online पर चर्चा करेंगे |

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

5 Best AI Photo Editor 2024 Online
5 Best AI Photo Editor 2024 Online

इन AI Photo Editors में, आप न केवल पृष्ठभूमि को सहजता से बदल सकते हैं, बल्कि वे बेहतरीन रंग संयोजनों का सुझाव देने में भी उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। वे इन कार्यों को इतनी अच्छी तरह से करते हैं कि किसी को भी संदेह नहीं होगा कि तस्वीरें एआई द्वारा एडिट की गई थीं। इस सूची में कुछ प्रसिद्ध AI Photo Editors Tools हैं।

Best AI Photo Editor – Skylum Luminar Pro

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

Skylum Luminar Pro: कंपनी का लक्ष्य ल्यूमिनर प्रो के साथ फोटो एडिट को सरल बनाना है, जिससे यह एक आनंददायक अनुभव बन सके। यह AI अपने पूर्ववर्ती की तुलना में फ़िल्टर और टूल का एक बेहतर सेट प्रदान करता है। जबकि ल्यूमिनर प्रो कुछ सुविधाएं मुफ्त में प्रदान करता है, जैसे बनावट, परतों और ओवरले की लाइब्रेरी, इसकी प्रीमियम सुविधाओं तक पहुंचने के लिए प्रति माह $ 11.95 की सदस्यता शुल्क की आवश्यकता होती है।

Best AI Photo Editor – Pixlr

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

Pixlr: यह AI Photo Editor Online सामग्री निर्माताओं के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यह आपको विभिन्न टेम्पलेट्स में से चुनकर अपना स्वयं का YouTube थंबनेल डिज़ाइन करने देता है। इसके अतिरिक्त, यह परतों और ओवरले से भरी एक लाइब्रेरी प्रदान करता है, जो फोटो एडिट और ग्राफिक डिजाइन दोनों के लिए आदर्श है। यह पुरस्कार विजेता ऐप उपयोग करने के लिए मुफ़्त है, लेकिन कुछ प्रीमियम सुविधाओं तक पहुंचने के लिए $7.99 का भुगतान करना पड़ता है।

Best AI Photo Editor – Fotor

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

Fotor: आइए हम आपको फ़ोटो एडिट और डिज़ाइन निर्माण की वेबसाइट Fotor से परिचित कराते हैं। Fotor के साथ, आप आसानी से पेशेवर फ़ोटो और डिज़ाइन बना सकते हैं। यह कई अद्भुत सुविधाएँ निःशुल्क प्रदान करता है, जबकि कुछ प्रीमियम सुविधाएँ भी उपलब्ध हैं। इन प्रीमियम सुविधाओं को अनलॉक करने के लिए, आपको $19.99 का भुगतान करना होगा। Fotor को 2024 के शीर्ष 5 AI Photo Editor में सबसे अच्छा और सबसे उपयोगकर्ता-अनुकूल AI माना जाता है।

Best AI Photo Editor – Befunky

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

Befunky: बेफंकी एक लोकप्रिय AI फोटो एडिटिंग ऐप है जिसे आप Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। यह उपयोगकर्ता के अनुकूल है और फोटो एडिट को आसान बनाता है। इसकी टेम्प्लेट की लाइब्रेरी के साथ, आप एक क्लिक से केवल 1 मिनट में फ़ोटो एडिट कर सकते हैं। हालाँकि कुछ सुविधाएँ निःशुल्क हैं, प्रीमियम सुविधाओं तक पहुँचने के लिए $14.99 का भुगतान करना पड़ता है।

Best AI Photo Editor – Canva

5 Best AI Photo Editor 2024 Online

Canva: यह 2024 के Best AI Photo Editor की सूची में अंतिम एडिट है, और यह कोई और नहीं बल्कि कैनवा है। कैनवा भारत में व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त फोटो एडिटिंग ऐप है। हाल ही में, Canva ने अपने ऐप और वेबसाइट में AI फोटो एडिट सुविधाओं को एकीकृत किया है, जिससे इसे उपयोग करना और भी सुविधाजनक हो गया है।

Canva की एआई सुविधा के साथ, सामग्री निर्माताओं के लिए थंबनेल बनाना और फ़ोटो एडिट करना अविश्वसनीय रूप से आसान हो गया है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह एआई फोटो एडिट वर्तमान में उपयोग के लिए निःशुल्क है।

निष्कर्ष

आजके पोस्ट आहा तक ही। हम आसा करते हैं की आप सबको “5 Best AI Photo Editor 2024 Online” पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप अगर अपने दोस्तों को ए पोस्ट शेयर करना चाहते हो तो फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते हो। अगर आपको ऐसी ही और पोस्ट लगा तर पड़ना हैं तो, हमारे Tranding News के Telegram Group से जुड़े।

Also Read:

Leave a Comment