Technology

BharatGPT Kya Hai In Hindi: ChatGPT की जगह ले सकता है, मुकेश अंबानी का BharatGPT !

BharatGPT Kya Hai In Hindi: आज, प्रौद्योगिकी काफी उन्नत हो गई है, जिससे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) उपकरणों की व्यापक उपलब्धता हो गई है। इंटरनेट पर उपलब्ध ये उपकरण हमें केवल एक क्लिक से कई कार्य पूरा करने की अनुमति देते हैं।

ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है जो आपके सवालों का जवाब कुछ ही सेकंड में दे सकता है। इसके अलावा, चैटजीपीटी के साथ आप कई अन्य चीजें भी कर सकते हैं।

हालाँकि, ChatGPT की अभी भी सीमाएँ हैं, जैसे अन्य भाषाओं के साथ काम करने में इसकी प्रभावशीलता। इस वजह से, भारत के सबसे धनी व्यक्ति, मुकेश अंबानी, दुनिया में महत्वपूर्ण प्रगति लाने के लिए एआई के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंबानी की कंपनी जियो जल्द ही भारत का अपना एआई टूल भारतजीपीटी पेश करेगी (BharatGPT Kya Hai In Hindi)

BharatGPT Kya Hai In Hindi

BharatGPT Kya Hai In Hindi

BharatGPT एक बहु-भाषा एआई मॉडल है जो आपको किसी भी भाषा में प्रश्न पूछने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, भारतजीपीटी कोडिंग, सामग्री लेखन, गणित की समस्याओं को हल करने आदि जैसे कार्य कर सकता है। रिलायंस जियो के नेतृत्व में वर्तमान में भारतजीपीटी का काम चल रहा है।

Annual Techfest में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने भारतजीपीटी के बारे में जानकारी दी। घोषणा के दौरान आकाश अंबानी ने कहा कि: “हम लोग लैग्वेज मॉडल्स और जेनरेटिव AI की मदद से नई शुरुआत करने जा रहे हैं।”

BharatGPT Launch Date In India

वर्तमान में, भारतजीपीटी के लिए कोई निश्चित लॉन्च तिथि नहीं है (BharatGPT Launch Date In India)। आकाश अंबानी ने अभी तक इसकी रिलीज डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतजीपीटी अगले साल के अंत तक इंटरनेट पर उपलब्ध हो सकता है। इससे पता चलता है कि रिलायंस जियो इसे तब तक लॉन्च कर सकता है। इसके अतिरिक्त, कई नई सुविधाओं की शुरूआत के कारण भारतजीपीटी अपनी रिलीज के बाद चैटजीपीटी की जगह ले सकता है।

IIT Bombay के साथ मिलकर बना रहे हैं BharatGPT

Reliance Jio के चेयरपर्सन आकाश अंबानी ने बताया कि 2014 से उनकी कंपनी भारतजीपीटी को विकसित करने के लिए आईआईटी बॉम्बे के साथ सहयोग कर रही है। उनका उद्देश्य रिलायंस को भारत के लोगों के लिए पसंदीदा एआई टूल बनाना है। इसके अतिरिक्त, आकाश अंबानी ने कहा कि भारत में हर कंपनी को अपनी व्यावसायिक जरूरतों के लिए इस टूल तक पहुंच प्राप्त होगी। इसके अलावा, रिलायंस जियो अपने भविष्य के उत्पाद लॉन्च में एआई को एकीकृत करने का विकल्प पेश करेगा।

Also Read:

Nishi

Hi, मैं निशि! मैं एक यूटूबेर और ब्लॉगर हु | मेने ब्लॉगिंग जर्नी 2022 मैं सुरु किया था | मेरा ब्लॉगिंग सिरु करने का सबसे बारे कारन है, मेरे को पड़ना और लिखना अच्छा लगता है | मैं अभी Auto Mobile, Tranding News, Entertainments Etc. टॉपिक पर आर्टिकल लिखता हु | अगर आपको मेरे लिखे हुए पोस्ट अच्छा लगता है तो एक शेयर करना न भूले | 🙏धन्यबाद

Recent Posts

Top Five Gaming Laptop Under 40000: 40000 रुपये से कम में उच्च गुणवत्ता वाला गेमिंग लैपटॉप…!

Top Five Gaming Laptop Under 40000: इस कीमत पर ग्राफिक्स कार्ड खोजने में कठिनाई के…

1 week ago

2024 MG Gloster Facelift Launch Date In India & Price: आकर्सक डिज़ाइन और प्राइस इतना…!

2024 MG Gloster Facelift Launch Date In India & Price: एमजी कंपनी चीन की कार…

1 week ago

Vivek Bindra Net Worth In Rupees 2024 – 70 से 80 लाख महीने में और साल का… !

Vivek Bindra Net Worth In Rupees 2024: विवेक बिंद्रा वित्त क्षेत्र में धूम मचा रहे…

1 week ago

Tasnim Ayesha Viral Full Video link Download

Tasnim Ayesha Viral Full Video link Download: हमारे पास आपके साथ साझा करने के लिए…

1 week ago

Viral MMS Video News 2023 Link Telegram Channel

Viral MMS Video News 2023 Link Telegram Channel: आज हम इस पोस्ट में कुछ "Viral…

1 week ago

Sofia Ansari Income Per Month: कितना कमाती है सोफिया अंसारी

Sofia Ansari Income Per Month: जब लोग सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हस्तियों के बारे में…

1 week ago

This website uses cookies.